मानसिक रोगों के प्रति जागरुक करते हुए भूतप्रेत को बताया बेबुनियाद

मानसिक रोगों के प्रति जागरुक करते हुए भूतप्रेत को बताया बेबुनियाद
गंगोह सीएचसी में आहूत मानसिक रोग जागरुकता शिविर का फीता काटकर शुभारम्भ करते विधायक चौ किरत सिंह

मानसिक रोगी से हो जाती है पूरे परिवार की खुशियां काफूर-झाडफूंक के चक्कर में न पडने की दी सलाह

गंगोह: राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत आहूत शिविर में मानसिक रोगों के प्रति जागरुक करते हुए भूतप्रेत आदि की भ्रांतियों को दूर करते हुए झाडफूंक के चक्कर में न पडने की अपील की। धुम्रपान, तम्बाकु व गुटखे सरीखा नशा कैंसर ही नही मानसिक रोगों का मुख्य कारक है। कहा कि शारीरिक रोग में तो अकेला व्यक्ति और मानसिंक रोग में पूरा परिवार ही रोगी बन जाता है।

सीएचसी में आहूत शिविर की विधायक चौ किरत सिंह, भाजपा नगराध्यक्ष दीपक गर्ग व एसीएमओ डा.ए के त्रिपाठी ने फीता काटकर शुरुआत की। विधायक ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा जनहित मे चलाई जाने वाली तमाम योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाना सबका धर्म हैं। उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए स्वास्थ्य विभाग में चलने वाली योजनाओं का सही क्रियान्वयन हो तो ईलाज के अभाव में एक भी व्यक्ति बेमौत नही मर सकता।

विधायक ने डाक्टर को दुसरा भगवान बताते हुए मरीजों को बेहतर सेवा प्रदान करने की अपील की। पूर्व सीएमओ डॉ रंजना चैधरी, प्रभारी डा. रोहित वालिया, साइक्लोजिस्ट डा. बुशरा अंसारी, डॉ अंशिका व डॉ अमित ने मानसिक रोग के लक्षणों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह कोई अभिशाप नही है। नशे को बीमारियों की जड़ बताते हुए इससे बचनें की सलाह दी और मानसिक रोगियों के लिए जिला अस्पताल में सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और महीने के पहले बृहस्पतिवार को गंगोह सीएचसी पर इलाज कराने की जानकारी दी।

gangoh
कायाकल्प अभियान में शामिल स्वास्थय कर्मी को पुरस्कृत करते अतिथिगण

शिविर में मानसिक रोगियों का परीक्षण व उपचार किया गया। तत्कालीन चिकित्साधिकारी डॉ अनवर अंसारी के समय चले कायाकल्प अभियान में सीएचसी के चयनित होने पर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदत अवार्ड से डॉ निर्मल जैन, डॉ अरसी, डॉ एसपीसिंह,इरशाद आदि को सम्मानित किया गया। अध्यक्षता भाजपा नगराध्यक्ष दीपक गर्ग व संचालन डॉ विश्वजीत ने किया। डॉ ओमपाल सिंह सैनी, डॉ एस आर सैनी, डॉ मनोज जैन, डॉ अमित गर्ग, सुरेश राणा, जितेंद्र जागलान, अंकुर भारती, अचल गोयल, सत्यपालसिंह, पार्थ चैधरी आदि रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे