Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल में टिकट बंटवारे पर जेपी नड्डा के घर भाजपा की बैठक, अमित शाह भी मौजूद

Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल में टिकट बंटवारे पर जेपी नड्डा के घर भाजपा की बैठक, अमित शाह भी मौजूद

नई दिल्ली । पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने कमर कस ली है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हो रही है। राज्य के वरिष्ठ नेता,पश्चिम बंगाल के लिए पार्टी प्रभारी और सह-प्रभारी बैठक में शामिल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी नड्डा के आवास पर पर पहुंचे हैं। समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय,राष्ट्रीय महासचिव और राज्य प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय,सह-प्रभारी अरविंद मेनन,राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष और और पूर्व मंत्री सुवेंदु अधकारी उपस्थित हैं। इस बैठक में बंगाल चुनाव के पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों पर मुहर लग सकती है। वहीं आज शाम को भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। इसमें पीएम मोदी भी शामिल होंगे। बैठक में पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लग सकती है।

पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष के अनुसार पार्टी राज्य इकाई ने बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए शुरुआती दो चरणों में हर सीट पर औसतन चार से पांच नामों को छांटा है। इनमें से अंतिम नाम पर फैसला आज होगा। 60 सीटों पर उम्मीदवाों के नाम तय किए जाएंगे। बंगाल में पहले चरण का चुनाव 27 मार्च को होना है। वहीं एक अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होना है। दोनों चरणों में 30-30 सीटों पर चुनाव होने हैं।

दिलीप घोष ने कहा कि हमें अपनी जिला इकाइयों से पहले दो चरणों के लिए 120-140 नाम मिले हैं। इसके अलावा सैकड़ों अन्य नाम हैं। हमने प्रत्येक सीट के लिए 20-25 नाम रख लिए और उनमें से प्रति सीट लगभग 4-5 नामों को शॉर्टलिस्ट किया है। कुछ नाम हटाए जाएंगे और उसके बाद बचे नामों पर अंतिम फैसला पार्टी नेतृत्व लेगी। बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में चुनाव होंगे। वहीं, असम में  27 मार्च से छह अप्रैल के बीच तीन चरणों में चुनाव होने हैं। पुडुचेरी, केरल और तमिलनाडु में एक ही चरण में छह अप्रैल को चुनाव होंगे। पांचों राज्यों के परिणाम दो मई को आएंगे।

इससे पहले बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर बैठक हुई। इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के अलावा भाजपा के असम प्रदेश अध्यक्ष रंजित दास, एजीपी प्रमुख और राज्य में मंत्री अतुल बोरा, यूपीपीएल अध्यक्ष प्रमोद बोरो, भाजपा नेता और राज्य में मंत्री हेमंत विश्व सरमा भी मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे