मस्जिद कमेटियों के एलान के बाद मास्क लगाकर मस्जिदों में पहुंचे अकीदतमंद

मस्जिद कमेटियों के एलान के बाद मास्क लगाकर मस्जिदों में पहुंचे अकीदतमंद
  • जुमा की नमाज अदा कर महामारी के खात्मे की दुआएं मांगी

देवबंद [24CN] : पवित्र रमजान माह के पहले जुमा पर लोगों ने नमाज अदा कर अल्लाह की बारगाह में हाथ फैलाते हुए महामारी के खात्मे के लिए दुआएं मांगी। नमाज से पूर्व शासन प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए मस्जिदों के जिम्मेदारों ने बिना मास्क मस्जिद में प्रवेश न करने का एलान किया।

कोरोनाकाल की दूसरी लहर के बीच शुरु हुए रमजान माह के पहले जुमा पर अकीदतमंदों ने धार्मिक श्रद्धा के साथ नमाज अदा कर अल्लाह की बारगाह में हाथ फैलाकर कोरोना संक्रमण के खात्मे के लिए दुआए मांगी।  संक्रमण से बचने और प्रशासन के निर्देशों का पालन करते हुए अधिकांश लोगों ने मोहल्लों की मस्जिदों में ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जुमा की नमाज अदा की। हालांकि कुछेक मस्जिदों में लोग लापरवाह दिखाई दिए। उन्होंने न तो मास्क पहना था और न ही दो गज दूरी का पालन कर रहे थे। उधऱ, देहात क्षेत्र से जुमा की नमाज अदा करने वाले लोग भी इस बार शहर में नहीं पहुंचे।

जिसके चलते नगर की प्रमुख रशीदिया मस्जिद भी पूरी तरह खाली रही। इतना ही नहीं दारुल उलूम की छत्ता मस्जिद के दरवाजे शहर के लिए बंद रखे गए और केवल संस्था के चंद उस्तादों ने ही इमाम के पीछे नमाज अदा की। नगर की जामा मस्जिद में दारुल उलूम वक्फ के उस्ताद कारी वासिफ उस्मानी ने जुमा की नमाज अदा कराई। नमाज के उपरांत देश व दुनिया में अमन चैन और पूरी दुनिया में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस के खात्मे के लिए दुआ की।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे