पालघर लिंचिंग मामले में 8 और आरोपी गिरफ्तार, ऐसे नाम आए सामने

पालघर लिंचिंग मामले में 8 और आरोपी गिरफ्तार, ऐसे नाम आए सामने

मुंबई : पालघर लिंचिंग मामले में महाराष्ट्र सीआईडी ने गुरुवार को 8 और लोगों को गिरफ्तार किया. इस साल अप्रैल में सूरत जा रहे दो साधुओं और उनके ड्राइवर को भीड़ ने पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी थी.

असल में, 16 अप्रैल 2020 की रात महाराष्ट्र के पालघर जिले में मौजूद गढ़चिंचली गांव में ग्रामीणों ने कार सवार तीन लोगों की पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी थी. हमले का शिकार हुए तीन में दो साधु और एक ड्राइवर शामिल था. तीनों पालघर के रास्ते सूरत किसी के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे. बच्चा चोरी की शक में ग्रामीणों ने इन पर हमला किया था. उस दौरान हमले में शामिल आरोपी ग्रामीणों को रोक रहे पुलिसकर्मियों और उनकी गाड़ी पर भी हमला किया गया था.

बहरहाल, छानबीन में नाम सामने आने बाद महाराष्ट्र सीआईडी ने आठ और लोगों को गिरफ्तार किया है. सूत्रों ने बताया कि इनमें कुछ लोग घटना के दौरान वीडियो रिकॉर्ड कर रहे थे, जबकि कुछ लिंचिंग में शामिल थे.

महाराष्ट्र सीआईडी ने बुधवार को 24 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जो लिंचिंग में शामिल थे. 24 आरोपी गढ़चिंचली और आसपास के गांवों के रहने वाले हैं. इन नई गिरफ्तारियों को लेकर महाराष्ट्र सीआईडी इस मामले में अब तक 186 लोगों को अरेस्ट कर चुकी है जिनमें 11 किशोर हैं, जिन्हें बाल गृह भेजा चुका है.

सूत्रों ने बताया कि ये गिरफ्तारियां बयानों और घटना की वीडियोज के विश्लेषण के आधार पर की गई हैं. कुछ वीडियोज में आरोपियों को लाठी-डंडों के साथ देखा गया है.

सीआईडी इस मामले में तीन चार्जशीट दायर कर चुकी है जबकि 70 आरोपियों ने जमानत याचिका दायर की है. जमानत याचिका पर गुरुवार को ठाणे कोर्ट में सुनवाई हुई, लेकिन सुनवाई को 3 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे