बिहार: पटना NMCH में 168 डॉक्टर और मेडिकल छात्र कोरोना पॉजिटिव

बिहार: पटना NMCH में 168 डॉक्टर और मेडिकल छात्र कोरोना पॉजिटिव
  • सोमवार को 133 डॉक्टर औऱ मेडिकल स्टूडेंट के सैंपल लिए गए, जिसमें 72 लोग प़ॉजिटिव पाए गए हैं.

पटना: दुनिया भर में कोरोना एक बाऱ फिर तबाही मचाने को तैयार है. भारत में भी कोरोना अलग-अलग रूपों में अपना तांडव कर रही है. देश भर में कोरोना की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. कोई राज्य इससे अछूता नहीं है. दिल्ली और महाराष्ट्र में सबसे अधिक संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. वहीं बिहार के पटना स्थित एनएमसीएच (NMCH) में लगातार डॉक्टर्स कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं. लिहाजा सोमवार को 133 डॉक्टर औऱ मेडिकल स्टूडेंट के सैंपल लिए गए, जिसमें 72 लोग प़ॉजिटिव पाए गए हैं.

इससे पहले रविवार को 96 डॉक्टर और मेडिकल के स्टूडेंट संक्रमित मिले थे. अब पटना के एनएमसीएच (NMCH) में 168 डॉक्टर्स औऱ मेडिकल स्टूडेंट प़ॉजिटिव हो गए हैं. जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मरीज एनएमसीएच में मिल रहे हैं, उससे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है.

जानकारी के मुताबिक 168 संक्रमितों में से डॉक्टरों की अपेक्षा मेडिकल छात्रों की संख्या काफी अधिक है. बिहार में कोरोना और ओमिक्रॉन के केसों में अब इजाफा होता जा रहा है. वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम (हिंदुस्तान आवाम मोर्चा) के प्रमुख जीतनराम मांझी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. मांझी के अलावा उनकी पत्नी, बेटी, बहू और 2 स्टाफ मेंबर सहित 18 सुरक्षाकर्मी भी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं.


पत्रकार अप्लाई करे Apply