योगी पहुंचे रहे दिल्ली, PM नरेन्द्र मोदी-जेपी नड्डा और अमित शाह से मिलेंगे, अटकलें शुरू

योगी पहुंचे रहे दिल्ली, PM नरेन्द्र मोदी-जेपी नड्डा और अमित शाह से मिलेंगे, अटकलें शुरू
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली पहुंच रहे हैं. योगी आदित्यनाथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनाव के लिए चुनाव के लिए सरगर्मियां तेज हो गई हैं. बुधवार को उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के बड़े चेहरे जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने के अगले ही दिन यानि आज प्रदेश के मुख्यमंत्री दिल्ली पहुंचे रहे हैं. बताया जा रहा है कि वह दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुकालात करेंगे. सीएम योगी आज दोपहर 3.30 बजे दिल्ली पहुंचेंगे और दिल्ली में ही रात गुजारेंगे. सूत्रों का मुताबिक इस दौरान उत्तर प्रदेश चुनाव की रणनीति बनेगी. इसके साथ ही यूपी संगठन और मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा हो सकती है.

प्रदेश अध्यक्ष और संगठन मंत्री से की मुलाकात
दिल्ली जाने से पहले योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल के साथ बैठक की. इस बैठक के बारे में वैसे तो सरकार की तरफ से कहा गया कि ये हर महीने होने वाली रूटीन बैठक थी, लेकिन इस बैठक में शामिल होने के लिए सुनील बंसल हेलीकॉप्टर से वापस लखनऊ पहुंचे थे. कहा जा रहा कि हालिया अकटलों को देखते हुए सीएम योगी शीर्ष नेतृत्व को रिपोर्ट देने जा रहे हैं.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. कई दिनों से प्रदेश में सरकार और सगठन में फेरबदल की खबरें भी सामने आ रही थीं. इस खींचतान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे करीबी एके शर्मा को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने को लेकर बताई जा रही थी. इस खींचतान को लेकर बीजेपी और आरएसएस के नेताओं ने लखनऊ में मंथन भी किया था. जानकारी के मुताबिक दिल्ली में एक तरफ पीएम नरेंद्र मोदी बैठक कर रहे थे तो लखनऊ में यूपी बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद फिर से मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें लगनी शुरू हो गई थी, लेकिन फिर से इसे टाल दिया गया.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *