रोहित शर्मा के लिए आज का दिन है अहम, होगा हिटमैन की किस्मत का फैसला

रोहित शर्मा के लिए आज का दिन है अहम, होगा हिटमैन की किस्मत का फैसला

नई दिल्ली । भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए आज यानी 11 दिसंबर का दिन काफी अहम है। भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेली जा चुकी है। इन दोनों ही सीरीजों में कई मौकों पर उप कप्तान रोहित शर्मा की कमी खली है। इसके बाद अब 17 दिसंबर से चार मैचों की टेस्ट सीरीज होने वाली है। इससे पहले रोहित शर्मा के लिए आज का दिन अहम है, क्योंकि उनका फिटनेस टेस्ट होना है।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने के लिए रोहित शर्मा का आज बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए में फिटनेस टेस्ट होना है, क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के दौरान उनको हैमस्ट्रिंग की समस्या हुई थी। अब एनसीए में होने वाले फिटनेस टेस्ट के बाद पता चल पाएगा कि रोहित शर्मा इस चोट से उबर पाए हैं या नहीं? फिटनेस टेस्ट के परिणाम के बाद ही वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा सकते हैं।

रोहित शर्मा को अगर आज फिटनेस टेस्ट में दुरुस्त पाया जाता है तो फिर वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों में टीम इंडिया का हिस्सा हो सकते हैं। रोहित शर्मा पहले दो मैचों से बाहर हैं। उधर, विराट कोहली पहला मैच खेलने के बाद स्वदेश लौट आएंगे। ऐसे में विराट कोहली की जगह भरने और ओपनिंग स्लॉट को दमदार करने के लिए रोहित शर्मा का कम से कम आखिरी दो मैचों में टीम के साथ रहना जरूरी है।

रोहित शर्मा पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीनों फॉर्मेट की टीम से बाहर थे, लेकिन बाद में उनकी आइपीएल की फिटनेस के आधार पर उनको टेस्ट टीम में जगह मिली थी। हालांकि, फिटनेस की वजह से उनको पहले दो मैचों से बाहर होना पड़ा था। हालांकि, अगर रोहित फिटनेस टेस्ट को पास कर लेते हैं तो फिर बीसीसीआइ उनके ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटाइन की अवधि को कम करने पर बोर्ड से बात कर सकती है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे