सहारनपुर: तेंदुए की खाल के साथ तीन तस्कर दबोचे, एक फरार, पूछताछ में हुए ये खुलासे

सहारनपुर: तेंदुए की खाल के साथ तीन तस्कर दबोचे, एक फरार, पूछताछ में हुए ये खुलासे

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में तेंदुए की खाल के साथ स्वाट टीम और कोतवाली देवबंद पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है, जबकि मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। पुलिस का दावा है कि आरोपी उत्तराखंड़ से तेंदुए की खाल लेकर आए थे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

एसपी देहात विद्या सागर मिश्र ने बताया कि स्वाट टीम प्रभारी मुबारिक हसन और कोतवाली देवबंद इंस्पेक्टर यज्ञ दत्त शर्मा ने चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर देवबंद क्षेत्र के कासिमपुर फाटक के पास से राकेश धीमान निवासी टीचर्स कॉलोनी देवबंद सहित तीन तस्करों को गिरफ्तार किया।

अन्य दोनों आरोपियों ने अपने नाम अमि उर्फ अन्नू, अभय टंडन उर्फ तन्नू निवासी मोहम्ला कायस्थवाड़ा देवबंद जनपद सहारनपुर बताए। आरोपियों के पास से एक तेंदुए की खाल और बाइक बरामद हुई है।

पुलिस का दावा आरोपी उत्तराखंड़ से तेंदुए की खाल लेकर आए थे। मुख्य आरोपी देहरादून निवासी आशुतोष अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है, जिसकी गिरफ्तारी के पुलिस प्रयास कर रही है।

अंतरराज्यीय बाजार में लाखों में बिकती है खाल
एसपी देहात विद्या सागर मिश्र ने बताया कि आरोपियों ने देहरादून निवासी आशुतोष से सस्ते दामों में खाल खरीदी थी, जिसे वह महंगे दामों बेचते थे।

अंतरराज्यीय बाजार में तेंदुए की खाल की कीमत 15 से 20 लाख रुपये है। पुलिस को आरोपियों ने बताया कि वे वन्य जीवों की खाल आशुतोष से खरीदते रहे हैं। आशुतोष की गिरफ्तारी पर ही स्पष्ट हो सकेगा कि खाल उत्तराखंड़ में किस जगह से लाई गई है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे