शाह के कमान संभालते ही दिल्ली कोरोना का सच सामने आना शुरू: कपिल मिश्रा

शाह के कमान संभालते ही दिल्ली कोरोना का सच सामने आना शुरू: कपिल मिश्रा

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के नेता और अरविंद केजरीवाल के पूर्व निकटतम सहयोगी कपिल मिश्रा ने बुधवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल पर दिल्ली में कोरोना वायरस से मौतों की संख्या को लेकर हमला बोलते हुए कहा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के मोर्चा संभालते ही सच सामने आना शुरू हो गया। दिल्ली सरकार ने मंगलवार को राजधानी में संक्रमण से मौतों की जो संख्या जारी की उसमें पिछले 24 घंटों में 437 का इजाफा दिखाया गया। सोमवार को कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1400 बताई गई थीं। सरकार ने 437 मौतों में से 93 पिछले 24 घंटों में हुई बताई थीं जो एक दिन में संक्रमण से मरनेवालों की रिकॉर्ड संख्या थी। शेष मौतें पहले की बताई गई हैं। दिल्ली में कोरोना से अब तक 1837 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

PunjabKesari

मिश्रा ने कहा वह एक मई से ही कह रहे थे कि दिल्ली सरकार कोरोना से मरनेवालों की संख्या छिपा रही है तो इसे राजनीति करार दिया गया। उन्होंने कहा श्री शाह के मोर्चा संभालते ही सच सामने आना शुरू हो गया। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बारे बिगड़ते हालात को देखते हुए श्री शाह ने रविवार को कमान अपने हाथ में ली और तबाड़तोड़ बैठकों के साथ ही कोविड-19 के उपचार के लिये दिल्ली सरकार के सबसे बड़े लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल का दौरा भी किया। श्री मिश्रा ने कहा सरकार ने पांच दिन में पुरानी छिपाई गई एक हजार मौतों की जानकारी दी। इनमें से 16 जून को ही एक दिन में 437 मौतें बताई गईं। इनमें से पिछले 24 घंटों की 93 और 344 पहले की छिपाई गई मौतें शामिल हैं।

भाजपा शासित दिल्ली के तीनों नगर निगमों के नेताओं ने 11 जून को संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया था कि राजधानी में कोरोना वायरस पीड़ित 2098 मृतकों का अंतिम संस्कार किया गया है। दिल्ली सरकार के दस जून तक के आंकड़ों में मृतकों की संख्या 984 ही बताई गई थी। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के मामले में दिल्ली तीसरे नंबर पर है और मंगलवार तक यहां 44 हजार 688 मामले सामने आ चुके हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे