महाराष्ट्र में जल्द सरकार गठन की तस्वीर अब भी साफ नहीं, एनसीपी और कांग्रेस की आज होगी बैठक

खास बातें

  • एनसीपी और कांग्रेस की आज होगी बैठक, शिवसेना की बैठक 22 को
  • राउत बोले, शरद पवार को समझने में लेने होंगे 100 जन्म

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी सियासी गतिरोध जल्द खत्म होने का कोई संकेत नहीं है। दिल्ली से लेकर मुंबई तक हो रही कवायद का अब तक कोई ठोस नतीजा नहीं निकल सका है। एनसीपी चीफ पवार की कांग्रेस के साथ मंगलवार को दिल्ली में होने वाली बैठक रद्द हो गई।

अब बैठक बुधवार होगी। इसमें पवार के अलावा प्रफुल्ल पटेल और अजीत पवार रहेंगे। जबकि कांग्रेस से अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खरगे, पृथ्वीराज चव्हाण, अशोक चव्हाण शामिल होंगे। दूसरी ओर, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को पार्टी विधायकों से मुलाकात की।

उन्होंने 22 नवंबर को पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है। हालांकि एनसीपी नेता नवाब मलिक ने उम्मीद जताई है कि कांग्रेस के साथ बुधवार को होने वाली बैठक में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने पर चर्चा हो सकती है।

इस बीच, एनसीपी प्रमुख शरद पवार की ‘हां’-‘न’ के बीच शिवसेना नेताओं की झुंझलाहट भी दिखने लगी है। सरकार गठन पर पवार के बयान पर शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, एनसीपी सुप्रीमो क्या कहते हैं, इसे समझने के लिए 100 बार जन्म लेना पड़ेगा।

राउत अपने आवास पर मीडिया ब्रीफिंग के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। इस दौरान एक पत्रकार ने उनसे शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी द्वारा सरकार गठन को लेकर पवार के लगभग ‘यू-टर्न’ लेने पर सवाल पूछा, जिसके जवाब में राउत ने यह प्रतिक्रिया दी।

राउत ने कहा, आपको पवार और हमारे गठबंधन को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। बहुत जल्द, दिसंबर की शुरुआत में, शिवसेना नीत गठबंधन सरकार महाराष्ट्र में सत्ता में होगी। यह एक स्थिर सरकार होगी। सरकार गठन को लेकर सेना को कोई संदेह नहीं है, लेकिन मीडिया इस पर संदेह पैदा कर रहा है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे