सात दुकानों से वसूला दस हजार जुर्माना

सात दुकानों से वसूला दस हजार जुर्माना
  • सहारनपुर में कोर्ट रोड पर एक दुकान से प्रतिबंधित पॉलिथीन बरामद कर जुर्माना करते निगम अधिकारी।

सहारनपुर। नगर निगम द्वारा आज महानगर में प्लास्टिक व प्रतिबंधित पॉलिथीन के खिलाफ अभियान शुरु किया गया। अभियान के तहत करीब दो दर्जन दुकानों की जांच की गयी। इस दौरान 12 कि.ग्रा. प्रतिबंधित पॉलिथीन जब्त कर दस हजार रुपये जुर्माना वसूला गया।

नगरायुक्त गजल भारद्वाज के निर्देश पर आज नगर निगम द्वारा प्लास्टिक व प्रतिबंधित पॉलिथीन के खिलाफ जोर शोर से अभियान चलाया गया। नगर निगम की अलग अलग तीन टीमे आज जब दिल्ली रोड़, कोर्ट रोड़ व सब्जी मण्डी में जांच के लिए पहुंची तो दुकानदारों में हड़कंप मच गया। अनेक दुकानदारों ने आनन फानन में अपनी दुकान में रखा पॉलिथीन इधर उधर कर दिया। करीब दो दर्जन दुकानों की जांच की गयी। मार्ग पर सामान ढोकर ले जा रहे कुछ बाइक सवारों की भी जांच की गयी और उनसे प्रतिबंधित पॉलिथीन बरामद कर उन पर भी जुर्माना लगाया गया। बाइक सवारों सहित सात दुकानदारों पर दस हजार रुपये जुर्माना लगाया और करीब 12 किलो प्रतिबंधित पॉलिथीन बरामद की गयी।

सहायक नगरायुक्त एवं नगर स्वास्थय अधिकारी अशोक प्रिय गौतम ने बताया कि नगरायुक्त के निर्देश पर प्लास्टिक व प्रतिबंधित पॉलिथीन के खिलाफ आज से एक बार फिर विशेष अभियान शुरु किया गया है। उन्होंने दुकानदारों से अपील की है कि वे प्लास्टिक व प्रतिबंधित पॉलिथीन का प्रयोग न करें, यह जीवन के लिए बहुत घातक है और इसका दुष्प्रभाव हर घर और हर व्यक्ति पर पड़ रहा है। यह अभियान लगातार जारी रहेगा। आज कार्रवाई के दौरान सफाई निरीक्षक अमित तोमर, आशीष धौलाखण्डी व राजबीर तथा प्रवर्तन दल से नरेश चंद, प्रदीप व नवाबुद्दीन आदि शामिल रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे