ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

दिल्ली पुलिस में तैनात सब इंस्पेक्टर ने की आत्महत्या, घर पर सर्विस रिवाल्वर से मार ली गोली

 
Delhi police SI

नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस में तैनात एक पुलिस सब इंस्पेक्टर ने अपने आवास पर गोली मार कर आत्महत्या कर ली। घटना सोमवार सुबह की है। जान गंवाने वाले सब इंस्पेक्टर के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। जानकारी के मुताबिक, पश्चिम विहार वेस्ट थाना में तैनात सब इंस्पेक्टर रितु राज ने अपने आवास पर सर्विस पिस्टल से गोली मार की आत्महत्या कर ली। आत्महत्या की यह घटना रितु राज के रणहौला थाना क्षेत्र स्थित आवास की है। सूचना पर पहुंची छानबीन पुलिस कर रही है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आत्महत्या के बारे में पुलिस स्टेशन में सोमवार सुबह पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) में फोन पर सूचना दी गई।

बता दें कि पिछले महीने दिल्ली पुलिस में तैनात कर्मचारियों को लेकर एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई थी। इस रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस के कर्मचारी तनाव के चलते आत्महत्या कर रहे हैं। इसका इस बात से अनुमान लगाया जा सकता है कि पिछले साढ़े तीन साल के दौरान औसतन हर 35 दिन में एक पुलिस कर्मी ने आत्महत्या की है। एक RTI के जवाब में दिल्ली पुलिस ने बताया कि जनवरी 2017 से 30 जून 2020 तक पुलिस फोर्स के 37 कर्मियों और अधिकारियों ने आत्महत्या की है, लेकिन आत्महत्या करने वालों में सबसे ज्यादा संख्या सिपाही और प्रधान सिपाही स्तर के कर्मियों की है।

दिल्ली पुलिस से मिली सूचना के मुताबिक, पिछले 42 महीनों में 14 कर्मियों ने ड्यूटी के दौरान आत्महत्या (suicides) की है। जबकि 23 कर्मचारियों ने ऑफ ड्यूटी आत्महत्या की। इधर दिल्ली पुलिस, RTI के तहत सामने आई जानकारी पर आधिकारिक तौर पर कुछ भी बोलने को राजी नहीं हुई, लेकिन निजी बातचीत में कई कर्मियों ने कहा कि पुलिस फोर्स के कर्मी लंबी ड्यूटी की वजह से काफी तनाव में रहते हैं और संभवत: इस वजह से वे जिंदगी को खत्म करने जैसा कठोर कदम उठा लेते हैं।

 
 
Top