पहाड़ों में बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में बारिश, इन जगहों पर गिरेंगे ओले!

पहाड़ों में बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में बारिश, इन जगहों पर गिरेंगे ओले!

नई दिल्ली:  उत्तर भारत में दिन के समय न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की जा रही है, जबकि रातें अभी भी सर्द हैं. आईएमडी ने 24 से लेकर 26 जनवरी तक उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी (Weather Update) की संभावना जताई है. मैदानी क्षेत्र जैसे दिल्ली, पंजाब, यूपी और हरियाणा में अगले दो दिनों के अंदर बारिश हो सकती है, जबकि पहाड़ी इलाके जैसे उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बरसात के साथ बर्फबारी भी होने के आसार हैं.

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, मंगलवार से ही बर्फबारी और बारिश का मौसम बनने लगेगा. उत्तराखंड में 25 और 26 जनवरी को बर्फबारी और वर्षा हो सकती है, जबकि हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में 24-25 जनवरी को बारिश के साथ ही कई जगहों पर ओले भी पड़ सकते हैं. वहीं, मैदानी इलाके दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में 24 से लेकर 26 जनवरी के बीच मौसम खराब Weather Update) हो सकते हैं.

IMD के मुताबिक, अगर पूर्वी यूपी, पूर्वी एमपी, तमिलनाडु और राजस्थान की बात करें तो इन जगहों पर बारिश होने की संभावना है. पूर्वी भारत के कई इलाकों में न्यूनतम पारा में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है. हिमाचल में 24-25 जनवरी को, वेस्ट यूपी में 25 को और पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तराखंड में 24 से 26 जनवरी के बीच ओले गिरने की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं, उत्तरी राजस्थान और एमपी में 24 से 26 जनवरी को हल्की बारिश Weather Update) हो सकती है. उत्तर पश्चिम भारत को 27 जनवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ प्रभावित कर सकता है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे