एसडीएम ने कोरोना की रोकथाम को सीएचसी का किया औचक निरीक्षण

एसडीएम ने कोरोना की रोकथाम को सीएचसी का किया औचक निरीक्षण
  • सीएचसी का निरीक्षण करते एस डीएम दीपक कुमार।

देवबंद [24CN]: क्षेत्र में  कोरोना वायरस लगातार बढ रहा है कोरोना की रोकथाम को लेकर एसडीएम दीपक कुमार ने सोमवार को सीएचसी का आकस्मिक निरीक्षण किया तथा कोरोना की बढती रफ्तार पर अंकुश लगाने के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान दीपक कुमार ने सीएचसी कर्मियों को हिदायत  देते हुये कहा कि वैक्सीनेशन के काम में तेजी लायी जाये तथा जिन लोगों के अभी तक वैक्सीन नही लगी है उनके यथाशीघ्र वैक्सीन लगाने का काम किया जाये।

एसडीएम ने यह भी कहा कि सीएचसी में आने वाले कोरोना लक्षण वाले रोगियों की टेस्टिंग को बढाया जाये तथा अस्तपताल में लगातार पी ए ( पब्लिक एड्रेस) का प्रयोग किया जाये और कोरोना के प्रति बचाव हेतु लोगों लगातार जागरूक करने का काम किया जाये। साथ ही एसडीएम ने सीएचसी कर्मियों को अस्पताल परिसर में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखे जाने के भी निर्देश दिये।

दुकानदार अपने सर्टिफिकेट लेकर बैठे
एसडीएम दीपक कुमार ने बताया कि कोरोना के प्रति लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही किया जायेगा। उन्होने कहा कि नगर के सभी दुकानदार अपनी दुकानों पर वैक्सीन की दोनो डोज लगवाये जाने का सर्टिफिकेट अपने पास रखे क्योंकि अब बाजारों में इसकी चैकिंग करायी जायेगी। उन्होने कहा कि जिस दुकानदार के पास सर्टिफिकेट नही होगा उसके प्रतिष्ठान को बंद करा दिया जायेगा। उन्होने कहा कि अब मास्क न लगाने वालों के खिलाफ अभियान तेज किया जायेगा तथा ऐसे लोग जो मास्क नही लगा रहे उन पर जुर्माना लगाया जायेगा।

क्षेत्र में लक्षण वाले मरीज नही
एसडीएम दीपक कुमार ने बताया कि देवबंद क्षेत्र में जितने भी कोरोना मरीजों की पुष्टि हुयी है उन सबको होम आइसोलेशन किया गया है। फिलहाल किसी  रोगी की ऐसी स्थिति नही जिसे अस्पताल में भर्ती कराया जाये।


पत्रकार अप्लाई करे Apply