कोरोना से पाकिस्तान में संंक्रमितों की संख्या 2100 के पार, ब्रिटेन में 24 घंटे में रिकॉर्ड मौतें

कोरोना से पाकिस्तान में संंक्रमितों की संख्या 2100 के पार, ब्रिटेन में 24 घंटे में रिकॉर्ड मौतें

पेशावरः विश्व में कोरोना वायरस से अबतक 47 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है और 9 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। चीन से शुरु हुए वायरस का सबसे ज्यादा असर इस समय अमेरिका में देखा जा रहा है। अमेरिका में वायरस की वजह से बुधवार को एक दिन में सबसे अधिक 884 लोगों की मौत हो गईं और ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे में रिकार्ड 500 मौते दर्ज की गईं हैं।

पाकिस्तान में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी
इसके अलावा पाकिस्तान में 1 अप्रैल तक कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 2104 हो गई। इनमें से पाक पंजाब में 740, सिंध में 709, खैबर पख्तूनवा में 253, बलूचिस्तान में 158, गिलगित-बाल्टिस्तान में 184, इस्लामाबाद में 54 और पीओके में 6 मामले शामिल हैं। जबकि कोरोना के कारण 26 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं। पाकिस्तान में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बुधवार को 2100 से अधिक हो गई, जो सरकार द्वारा महामारी को शामिल करने के प्रयासों के बावजूद ऊपर की ओर इशारा करती है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा कि 105 नए रोगियों ने पिछले 24 घंटों में वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिससे संक्रमण की कुल संख्या 2104 हो गई।

ब्रिटेन में पहली बार एक दिन में रिकार्ड मौतें
जानकारी के अनुसार ब्रिटेन में पहली बार एक दिन में 500 से अधिक लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई है। देश की गंभीर स्थित को देखते हुए ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने कहा कि करीब 2,800 प्रवासी चिकित्सकों, नर्सों और पैरामेडिकल कर्मचारियों के वीजा की अवधि एक साल के लिए बढ़ेगी। इन लोगों के वीजा की अवधि एक अक्टूबर से पहले खत्म होने वाली है। प्रीति ने कहा, ‘दुनिया भर से आए चिकित्साकर्मी कोरोना वायरस से निपटने और जिंदगियां बचाने के एनएचएस के प्रयासों में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं।’ स्पेन में पिछले 24 घंटे में और 864 लोगों की मौत, कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 9,000 से ज्यादा हुई।

मार्सेली के पूर्व अध्यक्ष मार्सेली डियोफ की मौत
मार्सेली फुटबाल क्लब के पूर्व अध्यक्ष पापे डियोफ का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन हो गया। वह 68 वर्ष के थे। डियोफ का जन्म चाड में हुआ था, लेकिन उनके पास फ्रांस और सेनेगल की नागरिकता थी, उन्होंने 2005 से 2009 तक क्लब की मजबूत टीम तैयार करने में अहम भूमिका निभायी जिससे वह 2010 में लीग वन खिताब जीतने में सफल रही, उन्हें फ्रांस में कोविड-19 के उपचार के लिए मंगलवार को डकार से नीस के लिये रवाना होना था, लेकिन इससे पहले उनकी सांसे थम गई।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे