नई दिल्ली। महाराष्ट्र के गृह विभाग ने सुपरस्टार सलमान खान और उनके पिता सलीम खान की सुरक्षा बढ़ा दी है। खान परिवार की तरफ से शिकायत मिलते ही मुंबई पुलिस के अधिकारी सलमान खान के घर पहुंच चुके हैं और उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी है। दरअसल, 5 जून यानी कल सलमान खान और उनके पिता लिए एक धमकी भरा खत आया था जिसमें उन्हें जान से मारने की बात लिखी गई थी। इसके चलते मुंबई पुलिस ने एक्टर और उनके पिता की सुरक्षा को और भी ज्यादा चाक चौबंद कर दिया है।

संगीतकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से ही सलमान खान की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। इस हत्या की जिम्मेदारी कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी, जिसके बाद सलमान खान के लिए भी धमकियां आने लगीं। ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान कुख्यात काला हिरण शिकार मामले के बाद सलमान खान पहले से ही बिश्नोई गैंग के रडार पर थे। बिश्नोई समुदाय काले हिरण को एक पवित्र जानवर मानता है और अवैध शिकार में सलमान की संलिप्तता ने समुदाय की भावनाओं को आहत किया था। बिश्नोई ने इससे पहले 2018 में भी सलमान को जान से मारने की धमकी दी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि सलमान खान के पिता सलीम को एक धमकी भरा खत मिला जिसमें सलमान खान का हाल भी मूसेवाला की तरह करने की बात कही गई थी। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना के बाद रविवार को इस अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

पुलिस का कहना है कि धमकी भरा पत्र सलीम खान के सुरक्षाकर्मियों को एक बेंच पर मिला था। पुलिस के अनुसार, चिट में सलमान और सलीम खान दोनों के लिए गंभीर धमकी थी। बांद्रा पुलिस को सूचित किया गया और मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने बैंडस्टैंड इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की और स्थानीय लोगों से पूछताछ की कि आखिर ये चिट किसने छोड़ी है।