किसान कानून का विरोध कर रहे विपक्ष पर पीएम मोदी का बड़ा हमला, ये न किसानों के हैं जवानों के

किसान कानून का विरोध कर रहे विपक्ष पर पीएम मोदी का बड़ा हमला, ये न किसानों के हैं जवानों के

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने किसान कानून (Farmers Act) का विरोध कर रहे विपक्ष पर जोरदार हमला बोला है। पीएम ने कहा कि विपक्ष केवल विरोध के लिए विरोध कर रहा है। उन्होंने कहा कि आज जब केंद्र सरकार किसानों को उनके अधिकार दे रही है, तो भी लोग विरोध पर उतर आए हैं। पीएम ने कहा कि विपक्ष ने राम मंदिर के भूमि पूजन का विरोध किया था। ये न किसानों के साथ हैं न जवानों के साथ।

ट्रैक्टर को आग लगा किसानों का कर रहे हैं अपमान
पीएम ने आरोप लगाया कि विपक्ष चाहता है कि किसान खुले बाजार में अपनी उपज नहीं बेच पाए। उन्होंने कहा, ‘जिन सामानों की किसान पूजा करते हैं, उन्हें आग लगाकर ये लोग अब किसानों को अपमानित कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि वर्षो तक ये लोग कहते रहे कि MSP लागू करेंगे लेकिन किया नहीं। MSP लागू करने का काम स्वामीनाथन कमीशन की इच्छा के अनुसार हमारी ही सरकार ने किया। पीएम ने कहा, ‘आज ये लोग MSP पर भी भ्रम फैला रहे हैं। देश में MSP भी रहेगी और किसान को देश में कहीं भी फसल बेचने की आजादी भी रहेगी। लेकिन ये आजादी कुछ लोग बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं।’

ये लोग न किसान के साथ हैं, न नौजवानों के साथ और न वीर जवानों के साथ। हमारी सरकार ने वन रैंक, वन पेंशन का लाभ सैनिकों को दिया तो उन्होंने इसका विरोध भी किया।
पीएम मोदी

काली कमाई का जरिया समाप्त, इसलिए परेशान
पीएम ने नमामि गंगे योजना के तहत उत्तराखंड में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश का पहला चार मंजिला सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन करते हुए कहा कि अब हरिद्वार कुंभ के दौरान भी पूरी दुनिया को निर्मल गंगा स्नान का अनुभव होने वाला है। इस अवसर पर पीएम ने विपक्ष पर जोरदार हमला जारी रखते हुए कहा कि नए कानून से इनकी काली कमाई का एक जरिया समाप्त हो गया है। इसलिए इन्हें परेशानी हो रही है।

सर्जिकल स्ट्राइक का भी मांगा था सबूत

पीएम ने कहा कि 4 वर्ष पहले का यही तो वो समय था, जब देश के जांबांजों ने सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए आतंक के अड्डों को तबाह कर दिया था। लेकिन ये लोग अपने जांबाजों से ही सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांग रहे थे। सर्जिकल स्ट्राइक का भी विरोध करके, ये लोग देश के सामने अपनी मंशा साफ कर चुके हैं।

भारत की पहल पर जब पूरी दुनिया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रही थी, तो ये भारत में ही बैठे ये लोग उसका विरोध कर रहे थे। जब सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा का अनावरण हो रहा था, तब ये लोग इसका विरोध कर रहे थे।
पीएम मोदी
न किसानों के साथ, न जवानों के साथ
पीएम ने विपक्ष पर लगातार अटैक जारी रखा और कहा, ‘ये लोग न किसान के साथ हैं, न नौजवानों के साथ और न वीर जवानों के साथ। हमारी सरकार ने वन रैंक, वन पेंशन का लाभ सैनिकों को दिया तो उन्होंने इसका विरोध भी किया।’

योग दिवस, पटेल की प्रतिमा का भी विरोध
पीएम मोदी ने कहा कि भारत की पहल पर जब पूरी दुनिया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रही थी, तो ये भारत में ही बैठे ये लोग उसका विरोध कर रहे थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि जब सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा का अनावरण हो रहा था, तब भी ये लोग इसका विरोध कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज तक इनका कोई बड़ा नेता स्टैच्यू ऑफ यूनिटी नहीं गया है।

भारतीय वायुसेना के पास राफेल आए और उसकी ताकत बढ़े, ये उसका भी विरोध करते रहे। पर आज अंबाला से लेह तक राफेल की गर्जना भारतीय जांबाजों का हौसला बढ़ा रही है।
पीएम नरेंद्र मोदी

राम मंदिर पूजन का भी विरोध
पीएम ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन किया गया है। ये लोग पहले सुप्रीम कोर्ट में विरोध कर रहे थे फिर भूमिपूजन का विरोध करने लगे। पीएम ने कहा, ‘हर बदलती हुई तारीख के साथ विरोध के लिए विरोध करने वाले ये लोग अप्रासंगिक होते जा रहे हैं।’

राफेल जेट पर भी उनको दिक्कत
मोदी ने कहा कि वायुसेना कहती रही कि हमें आधुनिक लड़ाकू विमान चाहिए, लेकिन ये लोग उनकी बात को अनसुना करते रहे। हमारी सरकार ने सीधे फ्रांस सरकार से राफेल लड़ाकू विमान का समझौता कर लिया तो इन्हें फिर दिक्कत हुई। उन्होंने कहा, ‘भारतीय वायुसेना के साथ राफेल आए और उसकी ताकत बढ़े, ये उसका भी विरोध करते रहे। लेकिन आज मुझे खुशी है कि राफेल विमान भारतीय वायुसेना की ताकत बढ़ा रहा है। अंबाला से लेह तक उनकी गर्जना भारतीय जांबाजों का हौसला बढ़ा रही है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे