जम्मू-कश्मीर पर NSA डोभाल की बैठक, अमरनाथ यात्रा समेत मौजूदा हालात पर चर्चा

जम्मू-कश्मीर पर NSA डोभाल की बैठक, अमरनाथ यात्रा समेत मौजूदा हालात पर चर्चा
  • दिल्ली गृह मंत्रालय में अमित शाह और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की बैठक चल रही है, बैठक में अमरनाथ यात्रा पर चर्चा की उम्मीद

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालातों को लेकर आज यानी शुक्रवार को गृह मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक हो रही है. बैठक में केंद्र शासित प्रदेश में विकास को लेकर परियोजनाओं पर पहले गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता की बैठक हुई. इसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल सुरक्षा हालातों को लेकर बैठक ले रहे हैं. बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा मौजूद हैं. बैठक में इस मीटिंग में अमरनाथ यात्रा को लेकर भी चर्चा हो सकती है. इसके साथ ही एनएसए अजीत डोभाल, गृह सचिव अजय भल्ला, इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार, रॉ के प्रमुख सामंत कुमार गोयल, सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह और जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह भी गृह मंत्री अमित की अध्यक्षता हो रही उच्च स्तरीय बैठक में भाग लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय पहुंच गए हैं.

आपको बता दें कि नई दिल्ली की ओर से जम्मू-कश्मीर में कुछ बड़ा करने की योजना बनाने की सुगबुगाहट के बीच, शीर्ष सूत्रों ने बुधवार को आईएएनएस को बताया कि केंद्र सरकार का ध्यान दो महत्वपूर्ण मुद्दों पर है। यह दो महत्वपूर्ण मुद्दे हैं : क्या निलंबित अमरनाथ यात्रा को फिर से शुरू किया जा सकता है और साल के अंत से पहले विधानसभा चुनाव हो सकते हैं या नहीं। सूत्रों की मानें तो बहुत कुछ कोविड-19 की स्थिति पर निर्भर करता है, जिसमें पिछले एक सप्ताह के दौरान लगातार सुधार दिख रहा है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे