दुबई से पाकिस्तान पहुंचा नदीम, सोशल मीडिया एक्सपर्ट से फोन पर हुई बात, युवती के बारे बोला…

दुबई से पाकिस्तान पहुंचा नदीम, सोशल मीडिया एक्सपर्ट से फोन पर हुई बात, युवती के बारे बोला…
मेरठ में कंकरखेड़ा से व्यापारी की बेटी को लव जिहाद में फंसाने वाले नदीम का जम्मू कश्मीर के सोशल मीडिया एक्सपर्ट ने जहां पता निकाला था। वहीं एक अन्य एक्सपर्ट ने नदीम के मोबाइल पर संपर्क किया। नदीम दुबई से अपने देश पाकिस्तान पहुंच गया। नदीम नाम के युवक से बातचीत की एक ऑडियो भी एक्सपर्ट ने ट्वीट की है।
सोशल मीडिया एक्सपर्ट ने जांच एजेंसियों को बताया कि आरोपी का असली नाम नदीम इकबाल है। वह पाकिस्तान में पंजाब प्रांत का रहने वाला है। नदीम इकबाल दुबई में एसईसीईएल कंपनी में इलेक्ट्रिकल असिस्टेंट है। कंपनी की ओर से दुबई के एक होटल में तैनात है। इसी वर्ष 22 जुलाई को नदीम ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट किया था। इस फोटो में नदीम दुबई में ग्रुप के साथ खड़ा है। नदीम का एक मोबाइल नंबर भी जांच एजेंसियों को दिया गया है।
वहीं शुक्रवार रात को एक अन्य एक्सपर्ट ने नदीम के मोबाइल पर संपर्क किया। जिसमें नदीम ने कहा कि उसके पास 20 से 25 कॉल आ चुकी हैं। लड़की के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है। लेकिन यह ट्विटर एकाउंट उसी का है। जिसके बाद नदीम ने दुबई से पाकिस्तान जाने की बात कही। माना जा रहा है कि दुबई में जांच एजेंसियों के निशाने पर आने के बाद नदीम अपने देश चला गया। क्योंकि दुबई में भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने युवती के परिवार को मदद का आश्वासन दिलाया था।

संसद में उठ चुका मामला

कंकरखेड़ा क्षेत्र की युवती नदीम नाम के युवक से फेसबुक और इंस्टाग्राम से जुड़ी थी। युवती का पासपोर्ट इसी चार नवंबर को बना था। आठ नवंबर को युवती घर से निकली थी। लेकिन लापता हो गई थी। जांच में पता चला कि युवती की अंतिम लोकेशन दिल्ली एयरपोर्ट थी और वह आठ नवंबर की रात को दुबई पहुंच गई थी। 17 नवंबर को युवती के पिता ने पीएमओ, विदेश मंत्री, विदेश मंत्रालय और मुख्यमंत्री को ट्वीट कर बेटी को दुबई से लाने की गुहार लगाई थी। 18 नवंबर को कांसुलेट जनरल ऑफ इंडिया (सीजीआई) दुबई की तरफ से युवती के पिता को ट्वीट कर कहा गया कि आपकी बेटी को ढूंढने के लिए हमने दुबई की एजेंसियों से बात की है। दुबई में भारतीय दूतावास के अफसरों ने भी नदीम के पते की जानकारी ली है। गुरुवार को सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने मामले को संसद में उठाकर सरकार से युवती को बरामद कराने की मांग की थी।
यह है ऑडियो में…
मुझे नहीं पता कौन है, यार मुझे कोई समझ नहीं आ रहा। मुझसे कहा गया कि पुलिस आ जाएगी। मैं नहीं समझ रहा कि पुलिस क्यों आ जाएगी। सोशल मीडिया वर्कर नदीम से कहता है कि मैं भी सोशल मीडिया वर्कर हूं, लेकिन सच्चाई क्या है, लो मैं भी बात कर लेता हूं। 20 से 25 बार कॉल आई हैं। मुझे नहीं पता कि इंडिया में कोई न्यूज चल रही है। हो सकता है कि मेरा ट्विटर एकाउंट किसी ने यूज कर लिया हो। मैं अब अपने देश पाकिस्तान जा रहा हूं। विक्की सिंह नाम के व्यक्ति ने नदीम से बात की थी। नदीम से बातचीत की 2 मिनट 28 सेकेंड की ऑडियो भी ट्वीटर पर पोस्ट की है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे