मुजफ्फरनगरः महिला आईएएस शैलजा शर्मा की गला दबाकर हत्या की कोशिश में पति गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर बिहार कैडर की आईएएस अधिकारी शैलजा शर्मा की गला दबाकर हत्या करने की कोशिश और घर में तोड़फोड़ के आरोप में पुलिस ने उनके पति राजीव नयन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। राजीव हरियाणा के गुरुग्राम में रीजनल लेबर कमिश्नर पद पर तैनात हैं।

नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के जानसठ रोड आत्मकुंज कॉलोनी निवासी डॉ. वागीशचंद्र शर्मा की बेटी शैलजा वर्ष 2013 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। वह वर्तमान में पथ निर्माण विभाग, पटना में संयुक्त सचिव हैं। उन्होंने शनिवार देर रात पुलिस को मामले की सूचना दी। उन्होंने आरोप लगाया कि पति राजीव नयन ने उनके साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट की।

विरोध करने पर घर में तोड़फोड़ की और गला दबाकर मारने का भी प्रयास किया। उन्होंने अपने पति के दिल्ली की एक महिला के साथ अनैतिक संबंध होने के आरोप भी लगाए।

मामला वरिष्ठ अफसर से जुड़ा होने के चलते पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और आरोपी पति को हिरासत में ले लिया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने हत्या के प्रयास समेत अन्य संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। राजीव बिहार में गया के रहने वाले हैं और आठ साल पहले उनकी शादी शैलजा से हुई थी।

एसएसपी अभिषेक यादव का कहना है कि आईएएस अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने उनके पति को गिरफ्तार किया है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।

तीन साल से दोनों के बीच मतभेद
शैलजा ने बताया कि पति से करीब तीन साल से मतभेद चल रहे हैं। कुछ दिन पहले वह अपने घर आई हुई थी। राजीव को डर था कि कहीं वह उनके खिलाफ तलाक का मुकदमा न कर दे। इसलिए दबाव बनाने के लिए शनिवार को वह मेरे घर पहुंचे और गला दबाकर हत्या की कोशिश की।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे