श्रीनगर में बड़ा हादसा, झेलम नदी में नाव पलटने से कई लोग लापता; बचाव अभियान जारी

श्रीनगर में बड़ा हादसा, झेलम नदी में नाव पलटने से कई लोग लापता; बचाव अभियान जारी

कश्मीर। जम्मू-कश्मीर में मंगलवार सुबह झेलम नदी में एक नाव पलटने से कुछ लोगों के लापता होने की आशंका है। श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक मुजफ्फर जरगर ने कहा कि मंगलवार सुबह जम्मू-कश्मीर में झेलम नदी में एक नाव पलटने से चार लोगों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए।

राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) बचाव अभियान चला रहा है। इस बीच, स्थानीय लोगों ने बताया कि नाव पर कई स्कूली बच्चे सवार थे। यह घटना पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण नदी का प्रवाह बहुत अधिक होने के कारण हुई।

कई दिनों से है बारिश-बर्फबारी का दौर

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। यही कारण है कि नदियों का जलस्तर दिन प्रतिदिन बढ़ता नजर आ रहा है। पुंछ-राजौरी जिलों को कश्मीर से सीधा जोड़ने वाले मुगल रोड पर फिर हिमपात हुआ। जिसके चलते ट्रैफिक बंद कर दिया गया। जहां ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हो रही है तो वहीं निचले इलाकों में बारिश का दौर जारी है। जिसके कारण नदी उफान पर है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर में ऐसे ही हालात बने रहेंगे।

फिर जारी हुआ अलर्ट

दरअसल, इस दौरान उत्तर भारत में  पश्चिमी विक्षोभ सक्रियाहै। आज के लिए भी मौसम विभाग ने ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले इलाकों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं 20 अप्रैल से घाटी में फिर मौसम बदलने जा रहा है। जिसके चलते स्थानीय लोगों और पर्यटकों की समस्या और बढ़ सकती है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे