सलमान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों शूटर गिरफ्तार, गुजरात के भुज में मिले आरोपी

सलमान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों शूटर गिरफ्तार, गुजरात के भुज में मिले आरोपी
मुंबई: मुंबई क्राइम ब्रांच ने बांद्रा में सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की घटना से जुड़े होने के आरोप में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया।
मुंबई क्राइम ब्रांच ने 14 अप्रैल को बांद्रा पश्चिम में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी करने के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों संदिग्ध शूटरों को सोमवार देर रात गुजरात के भुज में पकड़ा गया था।
समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि दोनों आरोपियों को सोमवार देर रात गुजरात के भुज में पकड़ा गया। अधिकारियों ने कहा, “गोलीबारी के बाद मुंबई से भागे दोनों आरोपियों को गुजरात के भुज से गिरफ्तार कर लिया गया है।”
पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्तियों को आगे की जांच के लिए मुंबई लाया जाएगा। मुंबई पुलिस ने कहा कि दोनों आरोपियों की पहचान विक्की गुप्ता और सागर पाल के रूप में की गई है।
सलमान खान के अपार्टमेंट के बाहर गोलीबारी रविवार सुबह 5 बजे हुई, जब दो अज्ञात लोगों ने बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर गोलीबारी की, जहां अभिनेता रहते हैं। दोनों व्यक्ति हेलमेट के नीचे अपना चेहरा ढंककर मोटरसाइकिल पर घटनास्थल से भाग गए।
मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस घटना को “योजनाबद्ध हमला” बताया, जिसमें सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में एक संदिग्ध को सलमान खान के आवास की ओर गोलीबारी करते हुए दिखाया गया है।
उन्होंने घटना के दौरान कुल चार गोलियां चलाईं, और घटनास्थल पर एक जिंदा कारतूस छोड़ गए। इससे पहले मुंबई क्राइम ब्रांच ने हाल ही में हुई गोलीबारी की घटना के सिलसिले में दो लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया था।
घटना के बाद मुंबई पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और अपराध शाखा की दस टीमों को गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर तैनात किया गया।
घटना के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटना के संबंध में सलमान खान से फोन पर बात की। सीएम शिंदे ने मुंबई पुलिस कमिश्नर से भी चर्चा की और एक्टर की सुरक्षा बढ़ाने का सुझाव दिया।
घटना होने के कुछ घंटों बाद, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से गोलीबारी की जिम्मेदारी ली और अभिनेता को चेतावनी दी कि यह सिर्फ “ट्रेलर” था। इस मामले में एक आरोपी के गुरुग्राम से होने का संदेह है, जिसका संबंध गैंगस्टर रोहित गोदारा से है।
रोहित गोदारा संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने वाला एक गैंगस्टर है, जिस पर गुरुग्राम स्थित व्यवसायी सचिन मुंजाल की हत्या का आरोप है, जिनकी इस साल मार्च में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
नवंबर 2022 से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार की धमकियों के कारण सलमान खान की सुरक्षा का स्तर वाई-प्लस तक बढ़ा दिया गया है। खान को व्यक्तिगत बन्दूक ले जाने के लिए भी अधिकृत किया गया है और अतिरिक्त सुरक्षा के लिए एक नया बख्तरबंद वाहन भी हासिल किया है।
व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे