शोभित विश्विद्यालय के एम.एस.सी रसायन विज्ञान के छात्र ने उत्तर प्रदेश गन्ना अनुसंधान परिषद, शाहजहाँपुर में सफलतापूर्वक 60 दिवसीय प्रशिक्षण पूर्ण किया

शोभित विश्विद्यालय के एम.एस.सी रसायन विज्ञान के छात्र ने उत्तर प्रदेश गन्ना अनुसंधान परिषद, शाहजहाँपुर में सफलतापूर्वक 60 दिवसीय प्रशिक्षण पूर्ण किया

गंगोह [24CN] : शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में दिनांक 16-03-2024 दिन शनिवार को स्कूल ऑफ बेसिक एप्लाइड एंड साइंसेज विभाग के एम.एस.सी रसायन विज्ञान के छात्र शावेज अहमद ने उत्तर प्रदेश गन्ना अनुसंधान परिषद, शाहजहाँपुर में सफलतापूर्वक 60 दिवसीय प्रशिक्षण पूरा किया। उत्तर प्रदेश ‘गन्ना प्रदेश’ के नाम से भी जाना जाता है, गन्ने की अधिक पैदावार के कारण उत्तर प्रदेश गन्ना अनुसंधान परिषद की ओर से प्रत्येक वर्ष होनहार छात्रों के कौशल विकास के लिए चीनी रसायन, किण्वन प्रौद्योगिकी, अल्कोहल प्रौद्योगिकी, चीनी संचयन गुणवत्ता, जैव रसायन के क्षेत्र में प्रशिक्षण दिया जाता है।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रदेश भर से 13 छात्रों का चयन हुआ था, जिसमे से शोभित विश्विद्यालय गंगोह के एम.एस.सी के छात्र शावेज का भी चयन प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए हुआ था। प्रशिक्षण की समाप्ति के बाद छात्र को शासन द्वारा प्रमाण पत्र भी जारी किया गया।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह एवं कुलसचिव प्रो. (डॉ.) महिपाल सिंह ने छात्र शावेज अहमद को बधाई दी और करियर में अच्छा कार्य करने हेतु प्रेरित किया।

इस अवसर पर विभागाध्यक्ष डॉ. नवीन कुमार, कन्हैया सैनी, तनवीर अहमद, अनिमेश आदि शिक्षकगण उपस्थित रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे