एलपीजी सिलिंडर 150 रुपये महंगा, राहुल गांधी ने स्मृति की इस तस्वीर से भाजपा पर साधा निशाना

 

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने रसोई गैस सिलिंडर की कीमतों में हुई बढ़ोतरी को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। राहुल ने यूपीए सरकार के समय की तस्वीर साझा की, जिसमें स्मृति ईरानी सिलिंडर लेकर सड़क पर प्रदर्शन कर रही है।

राहुल ने तस्वीर के साथ लिखा, ‘मैं भाजपा के इन सदस्यों से सहमत हूं जो एलपीजी सिलिंडरों की कीमत में 150 रुपये की बड़ी वृद्धि का विरोध कर रहे हैं।’ कांग्रेस नेता ने #RollBackHike के हैशटैग के जरिए सिलिंडर की बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने की मांग की।

स्मृति ईरानी की यह तस्वीर एक जुलाई 2010 की है। जब वह भाजपा महिला मोर्चा के अध्यक्ष पद पर थीं। उन्होंने उस दौरान के बंगाल भाजपा प्रमुख राहुल सिन्हा के साथ कोलकाता में धरना दिया था। ईरानी ने बढ़ रही कीमतों को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर सड़क जाम किया था। उस समय देश में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार सत्ता में थी।

गौरतलब है कि बुधवार को आम आदमी को बड़ा झटका लगा, जब गैर सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलिंडर के दाम में भारी वृद्धि हुई। पेट्रोलियम कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम में भारी इजाफा किया है। दिल्ली में बिना सब्सिडी के 14.2 किलो वाला सिलिंडर 144.50 रुपये महंगा हो गया है। इसका दाम अब बढ़कर 858.50 रुपये हो गया।

वहीं कोलकाता में यह 149 रुपये बढ़कर 896.00 रुपये हो गया। मुंबई में इसका दाम 145 रुपये बढ़कर 829.50 रुपये हो गया। चेन्नई में यह 147 रुपये बढ़कर 881 रुपये का हो गया है। बता दें कि इस साल एक जनवरी के बाद गैस सिलिंडर के दाम नहीं बढ़े थे। जबकि उससे पहले लगातार चार बार रसोई गैस सिलिंडर की कीमत में बढ़ोतरी हुई थी।

 
 

Related posts

Top