Live बिहार चुनावः नालंदा के बाद लखीसराय पहुंचे जेपी नड्डा, वादों को जुमला बताने वालों को दिया करारा जवाब

Live बिहार चुनावः नालंदा के बाद लखीसराय पहुंचे जेपी नड्डा, वादों को जुमला बताने वालों को दिया करारा जवाब

नालंदा । बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए के प्रत्याशी के लिए वोट मांगने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा नालंदा के बाल लखीसराय पहुंच चुके हैं। बिहारशरीफ में जेपी नड्डा ने कहा कि जिस अंदाज में जनता ताली बजा रही है, उससे पता चल रहा है कि आपने निर्णय कर लिया है। उन्होंने कहा कि सातों सीटों पर एनडीए जीते, यह निवेदन करने आया हूं। नड्डा ने कहा कि हमें बिहार के विकास के लिए नया आयाम जोड़ना है। पहले अगड़ा-पिछड़ा, गंगा के इस पार उस पार, बाएं-दाएं के नाम पर लोग चुनाव लड़ा करते थे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने चाल-चरित्र संस्कृति बदल डाली है। अब सभी लोग रिपोर्ट कॉर्ड बताकर वोट मांगते हैं। जाति के नाम पर वोट मांगने का साहस नहीं करते।

जुमला कहने वालों पर किया कटाक्ष 

महागठबंधन पर कटाक्ष करते हुए हुए नड्डा ने कहा कि एनडीए की तरफ से सवा लाख करोड़ रुपये देने के वादे को जुमला कहने वाले जान लें, हमने 40 हजार करोड़ और दिए हैं। अब आप चार घंटे में बिहार में कहीं भी पहुंच सकते हैं। पहले पटना से हजारीबाग जाने में शाम हो जाती थी।

राजद का शासन काल बन गया था अपहरण

नड्डा ने जनता से पूछा कि क्या ये सही नहीं है कि राजद के शासन में बिहार अपहरण उद्योग बन गया था। शहाबुद्दीन ने डीजीपी को गोली मारी, दो भाइयों को तेज़ाब से नहलाया, उन्हें नीतीश ने जेल में डाला। उन्होंने कहा कि आज भी राजद का इरादा यही है।

नड्डा ने बताया, ये है गरीब को याद करने का तरीक

नड्डा ने कहा कि बिहार का चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। नरेंद्र मोदी सरकार गरीब के लिए काम करती है। गरीब के घर में चूल्हा जले इसकी फिक्र करती है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पांच किलो अनाज व एक किलो दाल दी। जनधन खाते में 30 करोड़ महिलाओं को पांच-पांच सौ रुपये दिए। आठ करोड़ महिलाओं को सिलिंडर दिए। विधवा, विकलांग के खाते में तीन हज़ार रुपये पहुंचाए। नड्डा ने कहा कि ये है गरीबों को याद करने का तरीका।

उज्ज्वला सिर्फ गैस कनेक्शन नहीं, ये राहत है

नड्डा ने कहा कि उज्ज्वला सिर्फ गैस कनेक्शन नहीं, ये राहत है। उन्होंने कहा कि गोईठा जलाने पर दो सौ सिगरेट का धुआं शरीर के अंदर जाता था, इससे फेफड़े की बीमारी होती थी, अब कम हुई है। 12 करोड़ 70 लाख परिवार यानी 55 करोड़ लोग को स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये बदलते भारत, बिहार व युग की निशानी है।

303 सांसद पर धारा 370 निरस्त

नड्डा ने कहा कि पहले लोग नारे लगाते थे कि एक देश में दो विधान, दो निशान नहीं चलेंगे। जब नरेंद्र मोदी के पास 303 सांसद हुए तो धारा 370 को निरस्त कर दिया गया। राम मंदिर के बारे में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने लटकाए रखा। तब सुप्रीम कोर्ट ने डे-टू-डे सुनवाई कर फैसला किया। उन्होंने कहा कि बिहार नीतीश कुमार के नेतृत्व में आगे बढ़ेगा। एक मौका दें।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे