INDvWI: मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ और टीम इंडिया की तैयारी वर्ल्ड कप की, पहला टी-20 आज

बल्लेबाज लोकेश राहुल और ऋषभ पंत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज बड़ा मौका है। वजह इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप खेला जाना है और टीम में उनकी जगह अभी पक्की नहीं मानी जा रही है। टीम इंडिया भी तीन मैच की इस सीरीज को विश्व कप के लिए तैयारी के तौर पर ले रही है।

सीरीज की शुरुआत शुक्रवार से हैदराबाद में होने वाले मुकाबले से होगी। ऐसे में हर खिलाड़ी की निगाह बेहतर प्रदर्शन कर टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं को लुभाने की होगी। विश्व कप से पहले टीम को महज 11 मुकाबले ही खेलने हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज लोकेश राहुल का टी-20 में रिकॉर्ड अच्छा है। बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने से उन्हें रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका मिलेगा।

राहुल ने 31 टी-20 मैचों में 42.74 की औसत से 974 रन बनाए हैं, जिसमें नाबाद 110 रन उनका श्रेष्ठ स्कोर है। आईपीएल में भी वह बेहतर करते रहे हैं। राहुल के अलावा युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत भी अपने प्रदर्शन से आलोचकों का मुंह बंद करना चाहेंगे।

ऋषभ को दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की जगह भावी विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन वन-डे विश्व कप के बाद से ही उनकी फॉर्म सही नहीं चल रही है। कई मौकों पर अपना विकेट थ्रो करने को लेकर उनकी कड़ी आलोचना हो रही है। उनकी विकेटकीपिंग को लेकर भी सवाल उठे हैं और यही कारण है कि टेस्ट मैचों में उनकी जगह ऋद्धिमान साहा की टीम में फिर से वापसी हो गई है।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे