कृषि सलाह एवं समाधान केंद्र यूनिमार्ट का उद्घाटन

कृषि सलाह एवं समाधान केंद्र यूनिमार्ट का उद्घाटन
  • सहारनपुर में रामगढ़ में किसान को सम्मानित करते आयोजक।

नकुड़। विकास खंड नकुड के अंतर्गत ग्राम रामगढ़ में अवनी ट्रेडर्स के सौजन्य से भारत की अग्रणी कृषि रसायन कंपनी यूपीएल द्वारा संचालित फ्रेंचाइजी स्टोर कृषि सलाह एवम समाधान केंद्र यूनिमार्ट का उद्घाटन किया गया जिसमें कृषि विशेषज्ञों द्वारा किसानों को उचित मूल्य पर कंपनी के शत प्रतिशत असली उत्पाद के साथ साथ उन्नत प्रजातियों के बीज उपलब्ध कराएं जाएंगे। यूनिमार्ट का लक्ष्य किसानों की समस्याओं का निराकरण करके उनकी आय को बढ़ाने के साथ नई नई तकनीकों की जानकारी कम्पनी के अधिकारियों द्वारा दी गई।

यूनिमार्ट के नॉर्थ इंडिया हेड अमरज्योत सिंह ने कृषक गोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि यूनिमार्ट हमारी कंपनी का अधिकृत खुदरा स्टोर है जिसमें किसानों को कृषि सलाहकार की निगरानी सभी प्रकार के कीटनाशक, फफूंदनाशक और खरपतवार नाशकों के साथ-साथ अन्य सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती है। उत्तर प्रदेश हेड निखिल भड़ाना ने कहा कि हम किसानों को उचित समाधान दिलाने के साथ साथ स्प्रे मशीन, मिट्टी जांच, जल जांच और बीमा जैसी बहुत सारी कृषि उपयोगी योजनाएं दी जा रही है। स्वाल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के क्षेत्रीय प्रबंधक शशांक राठी किसानों को गन्ना की फसल में लगने वाली बीमारियों के बारे में जानकारी दी और कंपनी द्वारा दिए जा रहे उपचार के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

लखनऊ के क्षेत्रीय प्रबंधक सोनू डालिया ने भविष्य में आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए अभी कम्पनी जो उत्पाद तैयार कर रही है। उनके बारे में जानकारी दी और भूमि की उर्वरा शक्ति बढ़ाने के लिए जरूरी चीजों के बारे मे बताया और उन उत्पादों के बारे में जानकारी दी जो कंपनी यूनिमार्ट पर उपलब्ध करा रही है। इससे पूर्व यूनिमार्ट का फीता काटकर उद्घाटन किया गया और उसके पश्चात किसानों को बूम स्प्रे एवं ड्रोन स्प्रे द्वारा लाइव डेमो दिखाया गया जिसमें नई तकनीकी के साथ कैसे स्प्रे किया जाता है, किसानों को समझाया गया जिससे समय और लागत दोनों की बचत होती है।

एक सवाल जवाब के कार्यक्रम में सही सवाल देने वाले किसानों को पुरस्कार वितरित भी किए गए। इस अवसर पर फ्रेंचाइजी मालिक नरेश जिंदल, अश्वनी जिंदल, कमल चौधरी, उत्कर्ष श्रीवास्तव, अंकुर शर्मा, मौर्य जी, श्रवण खटाणा, अंशु खटाणा समेत सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे