गाजियाबाद। कविनगर थाना क्षेत्र के राजनगर आरडीसी में हवाला की रकम के विवाद में हुई 42.50 लाख की लूट के मामले में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें हापुड़ के पूर्व विधायक गजराज सिंह का बेटा सत्येंद्र सिंह भी शामिल है। पुलिस 38.30 लाख रुपये बरामद कर चुकी है। जांच में सामने आया है कि हवाला की रकम के लेनदेन में हुए विवाद के कारण दोनों पक्षों में तनातनी हो गई थी और एक पक्ष ने कारोबारी पर हमला कर लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

मालूम हो कि दो दिन पहले यानि 17 अगस्त को कविनगर थाना क्षेत्र के राजनगर आरडीसी स्थित दुर्गा टावर में हवाला के पैसे के लेनदेन को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था। इस घटना में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर तमंचे की बट से हमला कर चावल कारोबारी से 42.50 लाख रुपये लूट लिए। यह वारदात दुर्गा टावर स्थित अधिवक्ता के कार्यालय में हुई थी। चावल कारोबारी चेन्नई से नंबर दो के पैसे से चावल खरीद के लिए यहां आए थे और चावल खरीदकर पैसे को नंबर एक का करना चाह रहे थे। इस दौरान ही दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ। पीड़ित ने दूसरे पक्ष से भिड़कर दूसरे बैग में रखे हुए 57.50 लाख रुपये को बचा लिया। मौके पर एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल, सीओ कविनगर अंशु जैन व थाना प्रभारी कविनगर संजीव कुमार शर्मा पुलिसबल के साथ पहुंचे थे और मामले की जांच की थी। पुलिस ने इस मामले में करीब 12 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया था।

चेन्नई के मुखपर निवासी आनंद चावल कारोबारी हैं और उनकी चेन्नई में ही कैंटलाफूड के नाम से चावल व मसालों की ट्रेडिग का काम है। वह एक सप्ताह पहले गुरुग्राम निवासी अपने अंकल दीपक पलटा के घर आए थे और तब से गुरुग्राम के एक होटल में रुके हुए थे। दिल्ली से उन्होंने अपने एक मित्र से हवाला के जरिये एक करोड़ रुपये लिए और अंकल के माध्यम से मंगलवार सुबह आरडीसी में अधिवक्ता अतुल त्यागी के आफिस में पहुंचे। इनके साथ करीब छह लोग थे। पैसे दो बैग में रखे हुए थे। एक बैग में 57.50 लाख रुपये जबकि दूसरे में 42.50 लाख रुपये थे। दोपहर करीब एक बजे अधिवक्ता कोर्ट गए हुए थे और उनका परिचित अरविद त्यागी आफिस में बैठा हुआ था। यहां दोनों पक्षों के बीच हवाला के पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद हो गया।

इस पर अरविद त्यागी व उसी के पक्ष के रामकुमार नाम के व्यक्ति ने अपने साथियों के साथ आनंद पर हमला कर दिया। इस घटना में तमंचे की बट लगने से आनंद के सिर में गंभीर चोट आई और दूसरे पक्ष के लोग एक बैग में रखे हुए 42.50 लाख रुपये लेकर फरार हो गए। आनंद पक्ष के लोग भी मौके से चले गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की और घंटों तक आनंद से पूछताछ की। पुलिस ने इस मामले में रामकुमार समेत करीब 12 लोगों को हिरासत में लिया था और आज पूरे मामले का खुलासा कर दिया।