पटना में सियासी घमासान तेज LIVE: गोपालगंज जाने से रोका तो विधानसभा जाने की जिद्द करने लगे तेजस्वी

पटना में सियासी घमासान तेज LIVE: गोपालगंज जाने से रोका तो विधानसभा जाने की जिद्द करने लगे तेजस्वी

 

  • आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के गोपालगंज जाने की तैयारी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा
  • राबड़ी देवी के आवास के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती
  • गोपालगंज तिहरे हत्याकांड में तेजस्वी यादव लगातार कर रहे आरोपियों पर कार्रवाई की मांग
  • प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने के बावजूद गोपालगंज जाने के लिए अड़े आरजेडी नेता

पटना
गोपालगंज में हुए ट्रिपल मर्डर केस (Gopalganj triple murder Case) को लेकर बिहार में सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। आरजेडी नेता जेपी यादव के घर पर हुए हमले को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ गोपालगंज कूच करने के लिए राबड़ी आवास से निकले। हालांकि उनके काफिले को पुलिस ने रोक लिया है। राबड़ी आवास के बाहर उनके काफिले को रोका गया है।

राबड़ी-तेजस्वी-तेजप्रताप घर से निकले
तेजस्वी यादव ने राबड़ी आवास से बाहर निकलने के बाद कहा कि अगर सरकार हमें रोक रही है तो समझिए सरकार अपराध की जननी है। गोपालगंज रेड जोन में है हम जोर-जबरदस्ती कहां कर रहे हैं। हमलोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए गोपालगंज जाना चाहते हैं, लेकिन हमें रोका जा रहा है और अपराधी को खुली छूट दे रखी है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि पुलिस के पास हाउस अरेस्ट करने का भी कागज नहीं है। उन्होंने कहा कि वो किसी भी कीमत पर गोपालगंज जाएंगे। अगर सरकार को लगता है कि तेजस्वी यादव कुछ गलत कर रहा है तो सरकार उसे गिरफ्तार करे। राबड़ी आवास के घर बाहर तैनात पुलिस ने सभी को आगे बढ़ने से रोका। इस बीच तेजस्वी यादव विधानसभा जाने के लिए अड़ गए हैं। हालांकि, पुलिस बल ने उन्हें रोक रखा है। इस मौके पर सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ती भी दिखी।

NBT

राबड़ी आवास पर हुई बैठक, 65 विधायक रहे मौजूद
गुरुवार सुबह राबड़ी आवास पर आरजेडी नेताओं की बैठक हुई, जिसमें पार्टी के करीब 65 विधायक शामिल हुए। इस बैठक में तेजस्वी यादव ने सभी विधायकों के साथ मामले को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा की। इसी बीच तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पार्टी नेताओं का काफिला गोपालगंज जाने के लिए राबड़ी आवास से निकल चुका है। हालांकि, पुलिस बल की भारी तैनाती की वजह से तेजस्वी यादव को राबड़ी देवी के आवास के बाहर ही रोक दिया गया है।

NBT

प्रशासन ने नहीं दी तेजस्वी यादव को गोपालगंज जाने की इजाजत
हालांकि, इस बीच जानकारी मिल रही है कि प्रशासन ने तेजस्वी यादव को गोपालगंज जाने की अनुमति नहीं दी है। कोरोना संकट और लॉकडाउन के मद्देनजर प्रशासन की ओर से ये फैसला लिया गया है। यही नहीं खबर ये भी है कि पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के बाहर पुलिसकर्मियों की अतिरिक्त तैनाती की गई है।

NBT

गोपालगंज जाने पर अड़े तेजस्वी यादव
दरअसल, गोपालगंज तिहरे हत्याकांड को लेकर तेजस्वी यादव लगातार जेडीयू के विधायक अमरेंद्र पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। बुधवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर 24 घंटे में आरोपी जेडीयू विधायक की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वो अपने विधायकों के साथ गोपालगंज में आंदोलन करेंगे। उन्होंने नीतीश कुमार पर जेडीयू विधायक अमरेंद्र पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय को संरक्षण देने का सीधा आरोप लगाया था।

लॉकडाउन के मद्देनजर प्रशासन ने नहीं दी मंजूरी
हालांकि, प्रशासन की ओर से तेजस्वी यादव को गोपालगंज की अनुमति नहीं दी गई है। जिला प्रशासन की ओर से इसको लेकर एक पत्र भी आरजेडी नेता के आवास पर भेजा गया, हालांकि, ये पत्र स्वीकार नहीं किया गया। इससे पहले तेजस्वी यादव ने गुरुवार को बताया कि शुक्रवार सुबह उनकी विधानसभा और विधान परिषद के सभी विधायकों के साथ बैठक है। इसके बाद वो गोपालगंज के लिए रवाना होंगे। उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से अनुमति मिले या नहीं वो पार्टी नेताओं के साथ गोपालगंज जरूर जाएंगे।

आरोपी जेडीयू विधायक की गिरफ्तारी की कर रहे हैं मांग
बताया जा रहा कि गोपालगंज पहुंचने के बाद तेजस्वी यादव पार्टी नेताओं के साथ आरोपी जेडीयू विधायक अमरेंद्र पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय की गिरफ्तारी और दोषियों पर कार्रवाई के मांग के साथ आंदोलन करेंगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार कहती है कि कोरोना है, घर से बाहर मत निकलिए। ऐसे में क्या हम विपक्ष के लोग बिहार के लोगों पर हो रहे अत्याचार को चुपचाप देखते रहें। कोरोना अगर दो साल रहेगा तो क्या हम दो साल तक घर में ही रहेंगे।

जानिए, क्या है पूरा मामला
गोपालगंज के हथुआ थाना इलाके के रुपनचक गांव में रविवार रात अपराधी आरजेडी नेता जेपी यादव के घर में घुस गए और उन्होंने जेपी यादव समेत उनके चार परिजनों को गोलियों से भून दिया था। अपराधियों की ताबड़तोड़ फायरिंग की वजह से आरजेडी नेता जेपी यादव के माता-पिता की मौत हो गई थी, जबकि गंभीर रूप से घायल उनके एक भाई ने सोमवार की सुबह गोरखपुर के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया था। वहीं आरजेडी नेता जेपी यादव और उनके एक भाई अभी भी पटना के पीएमसीएच में इलाजरत हैं। तेजस्वी यादव मंगलवार को उनका हाल जानने पीएमसीएच भी गए थे। मिली जानकारी के अनुसार, घायल जेपी यादव ने बताया कि वो स्थानीय जिला पार्षद क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। उन्हें हमले की आशंका थी, जिससे उन्होंने पुलिस को भी आगाह किया था, लेकिन पुलिस ने ध्यान नहीं दिया। उन्‍होंने JDU के विधायक अमरेन्द्र कुमार पाण्डेय उर्फ़ पप्पू पांडेय, जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पांडेय और उनके पिता सतीश पांडेय पर मां और पिता की गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया था।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे