ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

लोहानीपुर में प्लाई कारखाना में लगी भीषण आग, जान बचाकर भागने लगे आसपास के लोग

 

पटना। कदमकुआं थाना क्षेत्र के पूर्वी लोहानीपुर स्थित पुस्तकालय लेन में मंगलवार की सुबह प्लाई कारखाना में आग लग गई। स्थानीय लोगों ने आग की सूचना फायर स्टेशन को दी। थोड़ी देर में ही दमकल की तीन गाडि़यां मौके पहुंचकर आग बुझाने में जुट गईं। करीब एक घंटे की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। घटना से आसपास के लोग सहमे रहे। स्थानीय लोगों की मानें तो शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। कितने का नुकसान हुआ है, इसका सही आकलन अभी तक दमकल कर्मी नहीं कर सके हैं।

मतदान के लिए घर से निकलते लोगों ने देखा धुआं

घटना सुबह करीब 7 बजे की। कुछ लोग मतदान के लिए जा रहे थे। इसी बीच उन्होंने देखा कि कारखाना से धुआं उठ रहा है। थोड़ी देर में आग की लपटें दिखने लगीं।

प्‍लाई की वजह से चंद मिनट में ही विकराल हो गईं लपटें

प्लाई की वजह से आग ने थाेड़ी ही देर में विकराल रूप ले लिया। राहगीरों के शोर मचाने पर आसपास के लोग भी जुट गए। घनी आबादी होने की वजह से आसपास के लोग सहम गए।

दमकल पहुंची तो लोगों ने ली राहत की सांस

घटना की सूचना पाकर थोड़ी देर में ही दमकल की छोटी गाड़ी मौके पर पहुंच गई। कुछ देर बाद दो दमकल और पहुंच गई। करीब एक घंटे तक आग पर काबू पाने में लग गये।

बाल-बाल बच गये आसपास के घर आैर दुकानें

आसपास के लोगों का कहना है कि दमकल के आने में थोड़ी भी देर होती तो आग और फैल सकती थी। अगल-बगल के लोग आग की लपटें देखकर सहम गये थे। अच्‍छी बात यह रही कि मतदान का दिन होने से सुबह के वक्‍त सड़क पर चहलकदमी अधिक थी। इस वजह से लोगों ने समय रहते आग को देख लिया और प्रशासन को इसकी सूचना दे दी। फायर ब्रिगेड ने भी तत्‍परता दिखाई तो मामला अधिक बिगड़ने से बच गया।

 
 
Top