ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

झारखंड के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार की ‘घर वापसी’, AAP छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल

 

नई दिल्लीः झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार रविवार को फिर से पार्टी में शामिल हो गए। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने बताया, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने झारखंड प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद अजय कुमार के फिर से पार्टी में शामिल होने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।”

कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘अन्याय और संस्थाओं पर कब्जा करने के खिलाफ बोलने के लिए अपनी अंतरात्मा की आवाज और राहुल गांधी से प्रेरित होकर मैंने आज कांग्रेस में लौटने का फैसला किया।” उन्होंने महात्मा गांधी के एक कथन को भी उद्धृत किया, ‘‘जब सच बोलने की बारी आती है तो मौन धारण करना कायरता है ” उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा है, ‘‘स्वास्थ्य, किसान, बेरोजगारी और आर्थिक संकट के बीच राहुल गांधी और सोनिया गांधी भारत और यहां के लोगों के लिए निरंतर अपनी आवाज उठा रहे हैं। मैं उनकी दृढ़ता से प्रेरित हुआ हूं और इससे मुझे फिर से कांग्रेस में वापसी की प्रेरणा मिली।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने पार्टी में कुमार का स्वागत करते हुए ट्वीट किया, ‘‘जहां तक मैं समझता हूं आप हमसे कभी दूर नहीं हुए।” पूर्व आईपीएस अधिकारी और 15 वीं लोकसभा में जमशेदपुर से सांसद रह चुके कुमार ने पिछले साल झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले पार्टी छोड़ दी थी। उन्हें नवंबर 2017 में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था लेकिन अगस्त 2019 में उन्होंने इस्तीफा दे दिया और अगले महीने आम आदमी पार्टी से जुड़ गए। उस समय उन्होंने आरोप लगाया था कि झारखंड कांग्रेस में स्थानीय नेतृत्व भ्रष्ट है और अपने कई सहयोगियों को अपराधियों से भी बदतर बताया था।

 
 

Related posts

Top