बीडीसी के पांच प्रत्याशी निर्विरोध हुए निर्वाचित

बीडीसी के पांच प्रत्याशी निर्विरोध हुए निर्वाचित
Three-tier Panchayat elections
  • किसी को इमली तो किसी को आटा चक्की तो किसी को मिला ट्रेक्टर व ताला।

देवबंद [24CN] : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चुनाव चिन्ह आवंटन और नाम वापसी के अंतिम दिन बीडीसी के पांच सदस्य निर्विरोध चुने गए। हालांकि इस दौरान किसी को इमली तो किसी को कैंची वहीं किसी को ट्रैक्टर व ताला आदि चुनाव चिन्ह मिला। यहीं नहीं बीते दिन नामांकन पत्रों की जांच में ग्राम प्रधान पद के तीन परचे और ग्राम पंचायत पद के २० नामांकन पत्र रद्द किए गए।

बुधवार को ब्लॉक कार्यालय में क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीस), प्रधान पद और ग्राम पंचायत सदस्यों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए। इस दौरान बीडीसी के पांच सदस्यों को निर्विरोध घोषित किया गया। हालांकि मंगलवार देर शाम नामांकन पत्रो की जांच में बीडीसी के सभी ४४३ नामांकन पत्र वैध पाए गए थे। जबकि ग्राम प्रधान पद को गांव घलौली से एक और गांव अबेहटा शेखां से दो प्रत्याशियों के नामांकन पत्र निरस्त किए गए थे।

गांव अंबेहटा शेखां में एक प्रत्याशी द्वारा नामांकन पत्रों के दो सेट भरे गए थे जिसमे से एक को निरस्त कर दिया गया। बुधवार को ब्लॉक कार्यालय में सुबह से ही चुनाव चिन्ह को लेकर गहमा-गहमी शुरू हो गई थी। जिन प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित होता गया उन्होंने ब्लॉक कार्यालय के बाहर से ही चुनाव प्रचार को रेडीमेट चुनाव सामाग्री खरीदना आरंभ कर दिया था।

बीडीसी चुनाव प्रक्रिया देख रहे डिप्टी कमीश्नर उमा शंकर ने बताया कि बीडीसी के पांच प्रत्याशी निर्विरोध घोषित किए गए हैं।


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *