राजस्थान के जालोर में 4.6 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस हुए

राजस्थान के जालोर में 4.6 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस हुए
  • जालोर में देर रात 2:26 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 बताई जा रही है.

जालोर: राजस्थान के जालोर (Jalor) में देर रात भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए. भूकंप देर रात 2:26 बजे आया. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 बताई जा रही है. अभी तक किसी जानमाल या अनहोनी की खबर सामने नहीं आई है. जिस समय भूकंप आया तब लोग घर में सो रहे थे. भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग घरों से बाहर निकल आए. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार देर रात जालोर में 4.6 तीव्रता वाला भूकंप आया. अभी इसके केंद्र का पता लगाया जा रहा है.

राजस्थान में गुरुवार सुबह भूकंप
इससे पहले राजस्थान में जोधपुर संभाग के सिरोही जिले में गुरुवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. हालांकि अभी तक किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं थी, लेकिन तड़के 3:30 बजे के आसपास आए भूकंप के हल्के झटकों से लोग अपने घरों से बाहर निकले.

गांधीनगर स्थित भूकंप विज्ञान अनुसंधान संस्थान (आईएसआर) ने भूकंप की पुष्टि की थी. भूकंप का केंद्र राजस्थान के पाली जिले के सुमेरपुर के समीप 10 किलोमीटर की गहराई में था. भूकंप शाम करीब सात बजकर 25 मिनट पर आया था.आईएसआर ने जानकारी में कहा कि भूकंप का केंद्र बनासकांठा जिले के मुख्यालय पालनपुर से उत्तर पूर्व में 136 किलोमीटर की दूरी पर था.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे