रोहित शर्मा ने एक ही मैच में तोड़ा दो महान खिलाड़ियों का रिकार्ड, पहले पाकिस्तानी फिर ये दिग्गज छूटा पीछे

रोहित शर्मा ने एक ही मैच में तोड़ा दो महान खिलाड़ियों का रिकार्ड, पहले पाकिस्तानी फिर ये दिग्गज छूटा पीछे
  • दूसरे मुकाबले में कप्तान रोहित ने एक और कमाल की पारी खेलते हुए शानदार रिकार्ड अपने नाम किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची टी20 में उन्होंने छक्के जमाने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को पछाड़ा।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम आइसीसी टी20 विश्व कप की हार को भुलाकर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में उतरी। नए कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को पहले मैच में दमदार जीत के साथ शुरुआत दिलाई। दूसरे मुकाबले में कप्तान ने एक और कमाल की पारी खेलते हुए शानदार रिकार्ड अपने नाम किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची टी20 में उन्होंने छक्के जमाने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को पछाड़ा।

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दूसरे मैच में टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। थोड़ी ढीली शुरुआत के बाद भारतीय टीम के गेंदबाजों ने जोरदार वापसी कर कीवी टीम को 153 रन के स्कोर पर रोक दिया। कप्तान ने मैच में शानदार अर्धशतक जमाया और जीत में भागीदारी निभाई। इस पारी के दौरान रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 450वें छक्के पूरे कर लिए।

शाहिद अफरीदी को छोड़ा पीछे

रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में 450 या उससे ज्यादा छक्के लगाने वाले महज तीसरे बल्लेबाज हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची टी20 में पहला छक्का जमाते ही इस जादुई आंकड़े को छू लिया। 404वीं पारी में यह कमाल किया और पाकिस्तानी दिग्गज शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा। 450वां छक्का लगाने के लिए पाक धुरंधर ने 487 पारी ली थी। वहीं वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल ने 499 पारी खेलने के बाद इस मुकाम को हासिल किया था

तोड़ा क्रिस गेल का रिकार्ड

रोहित ने इस मैच में अफरीदी के सबसे तेज 450 छ्क्के के रिकार्ड के साथ सबसे ज्यादा बार एक पारी में 5 या उससे अधिक छक्के लगाने का रिकार्ड बनाया। अब 11 टी20 मुकाबलों में रोहित ने 5 से ज्यादा छक्के लगाने का रिकार्ड बनाया। वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल ने 10 टी20 मैच में 5 या इससे ज्यादा छक्के लगाए थे।

रोहित के 450 छक्के पूरे 

टेस्ट क्रिकेट में महज 63 छक्के जमाने वाले रोहित शर्मा ने वनडे में सबसे ज्यादा 244 बार गेंद को स्टेडियम में पहुंचाया है। टी20 क्रिकेट में उनके नाम 146 छक्के हो गए हैं। इस तरह से उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में छक्कों की लिस्ट 450 के पार पहुंचा दी है।


पत्रकार अप्लाई करे Apply