सुबह-सुबह गुजरात, असम और हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके

 

 

  • देश के तीन राज्यों में गुरुवार सुबह आया भूकंप
  • असम, गुजरात और हिमाचल प्रदेश में महसूस हुए भूकंप के झटके
  • असम का करीमगंज, गुजरात का राजकोट और हिमाचल प्रदेश का ऊना हुआ प्रभावित
  • गुरुवार को आए भूकंप से किसी भी राज्य में कोई नुकसान नहीं

राजकोट/करीमगंज/ऊना
गुजरात, असम और हिमाचल प्रदेश में गुरुवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। एक के बाद एक राज्यों में आए भूकंप ने सबको चौंका दिया। तड़के आए भूकंप से धरती हिली तो लोग अपने घरों के बाहर निकल आए। सब एक दूसरे को फोन करके हाल जानने लगे।

गुजरात के राजकोट में, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना (Una) में और असम के करीमगंज में ये भूकंप के झटके महसूस किए गए। राजकोट में भूकंप सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर आया। यहां पर रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.5 दर्ज की गई।

ऊना में भी हिली धरती
वहीं हिमाचल प्रदेश के ऊना में सुबह 4 बजकर 47 मिनट पर भूकंप (Earthquake) आया। नैशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Centre For Seismology) के अनुसार, यहां पर भूकंप का रिक्टर पैमाने की तीव्रता 2.3 रही। असम के करीमगंज में गुजरात के बाद 7 बजकर 57 मिनट पर भूकंप के झटके आए। यहां पर इसकी तीव्रता 4.1 रही। हिमाचल में 15 दिन में 3 बार भूकंप
ऊना में आए भूकंप के झटके का केंद्र जमीन के अंदर दस किलोमीटर पर था। आंकड़े देखें तो हिमाचल प्रदेश में बीते 15 दिनों में 3 भूकंप आ चुके हैं। इससे पहले किन्नौर और चंबा में भूकंप आया था।

देश में लगातार आ रहे भूकंप
आपको बता दें कि देश में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। दिल्ली, राजस्थान, मिजोरम, कश्मीर, नगालैंड जैसी जगहों पर बीते दिनों में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं।

 
 
Top