ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

दशहरा-दिवाली-छट पर चलेंगी 100 स्पेशल ट्रेन, रिजर्वेशन शुरू होते ही अधिकतर ट्रेनें हुईं फुल

 

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे बोर्ड की तरफ से यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। आगामी महीनों में दशहरा, दिवाली, छठ पूजा जैसे त्योहार आने को हैं। ऐसे में यात्रियों की मांग को देखते हुए 100 स्पेशल कैटेगरी की ट्रेनें चलाई जाएगी। इससे पहले रेलवे ने 80 स्पेशल ट्रेन चलाने की अनुमति दी थी, जो 12 सितंबर यानी आज से शुरू हो गई। रेलवे सूत्रों के मुताबिक दीवाली और छठ पूजा को देखते हुए 100 और अतिरिक्त ट्रेन चलाने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि त्योहारों के सीजन में ट्रेनों में भीड़ को कम करने और यात्रियों की सुविधा के लिए फेस्टिव स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।

बिहार-झारखंड, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों को मिलेगा बड़ा फायदा 
रेल सूत्रों के मुताबिक, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा के मौके पर रेलवे 100 फेस्टिव स्पेशल ट्रेन शुरू कर सकता है। जिसमें अधिकतर ट्रेन बिहार-झारखंड और यूपी से होकर गुजरेगी। हरी झंडी का इंतजार ट्रेनों के संचालन के लिए रेलवे ने पूरी तैयारी कर ली है। हालांकि, रेलवे प्रस्ताव बनाकर जल्द ही गृह मंत्रालय को भेजेगा। गृह मंत्रालय की हरी झंडी के बाद ही ट्रेनें शुरू की जाएगी। वहीं, ट्रेनों को शुरू करने के लिए राज्य सरकारों से भी बातचीत जारी है। त्यौहारों में स्पेशल ट्रेन चलने से बिहार-झारखंड, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों को बड़ा फायदा मिलेगा।

रिजर्वेशन शुरू होते ही अधिकतर ट्रेनें फुल
आज यानि 12 सितंबर से शुरू हुई 80 स्पेशल ट्रेनों के लिए रिजर्वेशन 10 सितंबर से शुरू हो गया है। रिजर्वेशन शुरू होते ही अधिकतर ट्रेनें फुल हो गई हैं। उत्तर प्रदेश वाराणसी से होकर चलने वाली सात जोड़ी स्पेशल ट्रेनों में जगह नहीं है। हालांकि, वंदे भारत और बुंदेलखंड एक्सप्रेस में आपको रिजर्वेशन मिल सकता है।

आज यानि 12 सितंबर से चलने वाली ट्रेनें-
PunjabKesari
PunjabKesari

 
 

Related posts

Top