ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

दिल्लीः वेतन के लिए सड़क पर उतरेंगे डॉक्टर, जंतर-मंतर पर करेंगे प्रदर्शन

 

नई दिल्ली [24CN]: दिल्ली में एमसीडी के अस्पतालों के डॉक्टर को कई महीने से वेतन नहीं मिला है. लंबित वेतन के भुगतान की मांग को लेकर सांकेतिक प्रदर्शन करते रहे तीन अस्पतालों के डॉक्टर अब आर-पार के मूड में नजर आ रहे हैं. बकाया वेतन के लिए डॉक्टरों ने अब सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है.

उत्तरी दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के तहत आने वाले तीन अस्पतालों के डॉक्टर 16 अक्टूबर को सड़क पर उतरेंगे. डॉक्टरों ने बकाया वेतन का तत्काल भुगतान किए जाने की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. गौरतलब है कि हिंदूराव हॉस्पिटल के डॉक्टरों का वेतन पांच महीने से बकाया है. इसके भुगतान को लेकर डॉक्टरों ने पहले ही आंदोलन की चेतावनी दे दी थी.

डॉक्टरों ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का उपचार भी ठप करने की चेतावनी देते हुए वेतन भुगतान के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम दिया था. अल्टीमेटम की समय सीमा गुजर जाने के बावजूद बकाया वेतन का भुगतान नहीं हुआ है. चिकित्सा सेवा ठप करने की चेतावनी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने हिंदूराव अस्पताल में भर्ती मरीजों को अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित करने का ऐलान किया था.

दिल्ली सरकार ने डॉक्टरों की चेतावनी के बाद हिंदूराव अस्पताल को नॉन कोविड हॉस्पिटल घोषित कर दिया था. बता दें कि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एमसीडी को घेरते हुए कहा था कि यदि हॉस्पिटल नहीं चला पा रहे तो दिल्ली सरकार को सौंप दें. इन अस्पतालों को दिल्ली सरकार चलाएगी

 
 
Top