सड़क पर रखे टायर भारी तादाद में निगम ने किये जब्त

सड़क पर रखे टायर भारी तादाद में निगम ने किये जब्त
  • सहारनपुर में सड़क पर खुले स्थान पर पड़े टायरों को जब्त कर ट्रॉली में भरवाते निगम अधिकारी।

सहारनपुर। नगर निगम ने आज संक्रामक रोगों के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सड़कों पर खुले स्थान में टायर आदि डालकर अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाया। अनेक दुकानों से भारी तादाद में टायर जब्त कर नगर निगम लाये गए। इसके अलावा छत्ता जम्मूदास में अवैध रुप से चल रही मीट की एक दुकान को भी बंद कराया गया।

नगरायुक्त गजल भारद्वाज के निर्देश पर आज नगर निगम द्वारा राघड़ों का पुल और बूढ़ी माई चौक पर ऐसे अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाया गया जिन्होंने सड़क पर खुले स्थान में टायर आदि डाल कर न केवल अतिक्रमण कर रखा था बल्कि खाली पडेघ् टायरों में पानी भी जमा हो रखा था। इन टायरों में पानी एकत्रित होने के कारण डेंगू का लार्वा पनपने की संभावनाएं थी। प्रवर्तन दल द्वारा ऐसे दुकानदारों को पिछले तीन दिन से लगातार एनाउंस कर अपने टायर दुकानों के भीतर रखने को कहा जा रहा था, लेकिन उसके बाद भी जब कोई असर नहीं हुआ तो आज नगर निगम द्वारा अभियान चलाते हुए भारी तादाद में सड़क पर बाहर रखे टायर जब्त कर लिए गए। इन टायरों को दो ट्रैक्टर ट्राली व दो टैम्पुओं में भरकर नगर निगम लाया गया।

निगम अधिकारियों ने चेतावनी दी कि कोई भी व्यक्ति सड़क पर खुले में टायर, डब्बे आदि ऐसा सामान न रखे जिसमें पानी जमा हो सकता है। इसके अलावा छत्ता जम्मूदास में अवैध रुप से चल रही मीट की एक दुकान को भी बंद कराया गया। क्षेत्र के अनेक लोगों ने महापौर व नगरायुक्त को भी अवैध रुप से चल रही इस मीट की दुकान के सम्बंध में शिकायत की थी। राघड़ों का पुल पर एक दुकान से प्रतिबंधित पॉलिथीन बरामद कर एक हजार रुपये का जुर्माना भी वसूला गया।

इस दौरान निगम के पशु चिकित्सा कल्याण अधिकारी डॉ. संदीप मिश्रा, प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बी एस नेगी, पार्षद रविसेन जैन, निगम के सफाई निरीक्षक मनोज कुमार, महेश राणा के अलावा प्रवर्तन दल के प्यार सिंह, हेमराज, शिवकुमार, विक्रम, जगपाल, प्रवीण, नवाबुद्दीन, प्रदीप व पवन आदि मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे