ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

Bihar Assembly Election: जानिए किस जिले में कब होंगे चुनाव, किस चरण में कहां डाले जाएंगे वोट

 

पटनाः कोरोना महामारी के साए में बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों के लिए चुनाव 3 चरणों में होंगे, जबकि मतगणना 10 नवम्बर को की जाएगी।

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में बहुप्रतीक्षित बिहार विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि चुनाव 3 चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवम्बर और 7 नवम्बर को होंगे। तीनों चरणों की मतगणना एक ही दिन 10 नवम्बर को होगी। पहले चरण में भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिले में मतदान होंगे।

दूसरे और तीसरे चरण में इन जिलों में होंगे चुनाव
दूसरे चरण में मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल और मधेपुरा जिले में मतदान करवाए जाएंगे। तीसरे चरण में पटना, बक्सर, सारण, भोजपुर, नालंदा, गोपालगंज, सीवान, बोधगया, जहानाबाद, अरवल, नवादा, औरंगाबाद, कैमूर और रोहतास जिले में मतदान होगा। उन्होंने बताया कोरोना संक्रमण के कारण क्वारंटीन में रहने वाले मतदाता या तो पोस्टल बैलट से मतदान कर सकते हैं या फिर वे अंतिम चरण के चुनाव के दिन अपने-अपने मतदान केन्द्रों में स्वास्थ्य अधिकारियों की देखरेख में मतदान करेंगे।

वहीं सुनील अरोड़ा ने कहा कि ये चुनाव बेहद असाधारण परिस्थितियों में करवाए जा रहे हैं। इन परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ स्वास्थ्य संबंधी प्रोटोकोल के संबंध में व्यापक इंतजाम किए गए हैं। चुनाव की घोषणा के साथ ही राज्य में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है।

 
 

Related posts

Top