बजट आने से पहले PM मोदी ने अर्थशास्त्रियों संग की अहम बैठक, दिग्गजों से लिया सुझाव

बजट आने से पहले PM मोदी ने अर्थशास्त्रियों संग की अहम बैठक, दिग्गजों से लिया सुझाव

नई दिल्ली: 23 जुलाई को पेश होने वाले केंद्रीय बजट से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने  गुरुवार को अर्थशास्त्रियों के साथ बैठक की. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी इस दौरान उपस्थित थीं. पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ नीति आयोग और अर्थशास्त्रियों की बैठक शुरू हो गई है. आपको बता दें कि 23 जुलाई को मोदी सरकार 3.0 का बजट केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पेश करेंगी. इस बजट को लेकर ये बैठक बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

बैठक के जरिए पीएम मोदी जनता का मूड समझने की कोशिश करेंगे. पीएम जनता के बीच चल रही परेशानियों से अवगत होना चाहते हें. वे अर्थशास्त्रियों के साथ विचार-विमर्श करने वाले हैं. वे आगामी केंद्रीय बजट को लेकर विचार और सुझाव लेने वाले हैं. इस बैठक में अर्थशास्त्रियों के साथ विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ भागीदारी में हिस्सा लेने वाले हैं. इसमें नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी और अन्य सदस्य शामिल हैं.

Weather Update: दिल्ली-NCR में उमस से मिलेगी राहत, जमकर होगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी सिद्ध अर्थशास्त्रियों के साथ विचार-विमर्श करेंगे। वो आगामी केंद्रीय बजट के लिए उन्हें विचार और सुझाव लेंगे। इस मीटिंग में अर्थशास्त्रियों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ भागीदारी हिस्सा ले रहे हैं. इसमें  नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी और अन्‍य सदस्‍य भी शामिल हैं.

विकसित भारत का रोड मैप 

केंद्र सरकार ने 2047 तक देश को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य रखा है। सरकार की  ऐसी इच्छा है कि आम बजट के जरिए विकसित भारत का रोडमैप तैयार करने को लेकर है। इसके लिए देश में खास इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र पर जरूरत पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। इस बैठक के जरिए पीएम मोदी, विकसित भारत के रोडमैप पर विशेषज्ञों के सुझाव लेंगे. केंद्र सरकार का ध्यान गरीब, मध्य और निम्न मध्यवर्ग पर सबसे ज्यादा है. सरकार की तरफ गरीब वर्ग के सशक्तिकरण के लिए नई योजना शुरू करने की भी योजना है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे