आरसी काटने से गुस्साए किसानों ने बिजलीघर पर किया प्रदर्शन

आरसी काटने से गुस्साए किसानों ने बिजलीघर पर किया प्रदर्शन
  • सहारनपुर में नागल बिजलीघर पर प्रदर्शन करते भाकियू तोमर से जुड़े किसान।

नागल [24CN]। थाना क्षेत्रांतर्गत गांव साधारणसिर के किसानों ने विद्युत विभाग द्वारा बिल जमा करने के बाद भी उपभोक्ताओं की आरसी काटे जाने के विरोध में गुस्साए सधारनसिर के किसानों ने भाकियू तोमर के बैनर तले बिजलीघर पर नारेबाजी कर धरना दिया।

भाकियू तोमर के मंडल उपाध्यक्ष चौधरी बिरेंदर सिंह ने कहा कि कि रविंद्र कुमार, प्रवीण, रोहताश ने अपनी विद्युत बकाया बिल छह अक्टूबर को जमा कर दिए थे, लेकिन बुधवार को उनके घर पर तहसील से अमीन आरसी लेकर पहुंचा और बकाया बिल जमा करने को कहा। इससे किसान भड़क उठे और एकत्र होकर नागल स्थित बिजलीघर पर जमा हो गए। इस दौरान किसानों बिजलीघर का मुख्य द्वार कर दिया तथा विद्युत विभाग के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। धरने को सम्बोधित करते हुए किसानों का कहना था बिजली विभाग जानबूझकर किसानों का शोषण कर रहा है जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

धरने की सूचना पर बिजलीघर पर पहुंचे उपखंड अधिकारी सुंदर पाल ने धरने पर बैठे किसानों को समझाया तथा अधीक्षण अभियंता सुधाकर से फोन पर उनकी वार्ता कराई। अधीक्षण अभियंता ने किसानों को आश्वासन दिया कि जो गलत आरसी कटी हैं उनकी जांच कराई जाएगी तथा गलत पाए जाने पर उन्हें वापस लिया जाएगा। अधीक्षण अभियंता के आश्वासन पर किसानों ने धरना समाप्त किया। धरने में नीरज राणा, रामबीर राणा, सत्येंद्र, मोनू चौधरी, विकास, लकी, संदीप, अमित, अर्जुन, कुलदीप, अरुण, रविंद्र, भानू आदि किसान मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे