निजी स्कूलों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है प्रदेश सरकार: मलिक

निजी स्कूलों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है प्रदेश सरकार: मलिक
  • सहारनपुर में बैठक को सम्बोधित करते मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष अशोक मलिक।

सहारनपुर [24CN]। उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष अशोक मलिक ने कहा कि प्रदेश सरकार निजी स्कूलों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

प्रदेशाध्यक्ष अशोक मलिक आज लेबर कॉलोनी स्थित बीडीएम पब्लिक स्कूल में उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ की बैठक सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों का सरकार पर करीब एक हजार करोड़ रुपए बकाया है। उन्होंने हा कि आरटीई के अंतर्गत दुर्बल वर्ग के गरीब बच्चों को जिनकी संख्या करीब 25 लाख है, उसकी फीस प्रतिपूर्ति 2016 से लेकर दो 2021 तक की फीस प्रतिपूर्ति सरकार पर बकाया है जिसका ब्याज सहित भुगतान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने हमें यह भुगतान अविलंब नहीं दिया तो आगामी सत्र में हम सरकार की महत्वपूर्ण योजना के अंतर्गत गरीब दुर्बल वर्ग के बच्चों को नि:शुल्क नहीं पढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि जो गत वर्ष के बच्चे ने प्रवेश लिया है, उन्हें भी हम बाहर का रास्ता दिखाएंगे।

श्री मलिक ने कहा कि आज हिंदूवादी सरकार में संस्कृत त्रिभाषा शिक्षक भुखमरी के कगार पर हैं जिनका अनुदान पूर्व की सरकार ने बंद कर दिया था जो बहाल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के करीब 800 संस्कृत विद्यालय बंद होने की स्थिति पर है यह मेरे देश का दुर्भाग्य है। हंस कुमार ने कहा की निजी स्कूल बिना लाभ-हानि के चलते लॉकडाउन के चलते शिक्षण संस्थाओं में फीस नहीं आ रही है। इसलिए बिजली का बिल, हाऊस टैक्स, स्कूलों की वैन की किश्त, गाड़ी की फिटनेस व्यापम इत्यादि नि:शुल्क होने चाहिए। ज्ञापन सौंपने वालों में कंवरपाल सिंह, भोपाल सिंह, कुलदीप कुमार, प्रदीप कुमार, अमजद अली एडवोकेट, गयूर आलम, नरेंद्र त्यागी, राजकुमार, वीरेंद्र कुमार पंवार, समरीन फातिमा, अरविंद शर्मा, हंस कुमार, के. पी. सिंह आदि शामिल रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे