ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

तृणमूल कांग्रेस सरकार हिंदुओं को ‘घूस’ देने का प्रयास कर रही : अधीर रंजन चौधरी

 

कोलकाताः पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार दुर्गा पूजा समितियों को वित्तीय सहायता देने की घोषणा कर ‘‘घूस” देने का प्रयास कर रही है। उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस इन घोषणाओं के जरिए खुद को भाजपा की तुलना में ‘‘हिंदुत्व के बड़े पैराकार” की तरह पेश करना चाहती है । लोकसभा में कांग्रेस के नेता चौधरी ने कहा कि भाजपा के साथ हिंदुत्व के लिए होड़ में उतरने के बजाए राज्य सरकार को रोजगार सृजन और उद्योगों पर ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘कल हमने देखा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा समितियों को 50,000 रुपये तथा अन्य सौगात देने की घोषणा की। इससे पहले इमामों और मुअज्जिनों को भत्ता देकर राज्य सरकार ने खुद को मुस्लिमों का मसीहा घोषित करने का प्रयास किया।”चौधरी ने कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस अब भाजपा से मुकाबले के लिए हिंदुत्व की पैरोकार के तौर पर खुद को पेश करने में व्यस्त हो गयी है। इसलिए अब वह हिंदू पुजारियों को भत्ते और दुर्गा पूजा समितियों को दान दे रही है। वह हिंदुओं को घूस देने का प्रयास कर रही है।”

बनर्जी ने बृहस्पतिवार को राज्य की 37,000 दुर्गा पूजा समितियों को 50-50 हजार रुपये वार्षिक वित्तीय सहायता देने की घोषणा की। चौधरी ने कहा, ‘‘तथ्य यह है कि राज्य सरकार इमामों और मुअज्जिनों को भत्ते नहीं दे रही है। राज्य का वक्फ बोर्ड ऐसे भत्ते मुहैया कराता है।” उन्होंने कहा, ‘‘अब तृणमूल कांग्रेस को मुस्लिम वोटों की फिक्र नहीं है। वह हिंदुओं के वोट के लिए भाजपा के साथ होड़ करना चाहती है । ”

 
 

Related posts

Top