विधानसभा में योगी सरकार का अनुपूरक बजट, काले कपड़ों में सपा विधायकों का प्रदर्शन

विधानसभा में योगी सरकार का अनुपूरक बजट, काले कपड़ों में सपा विधायकों का प्रदर्शन

New Delhi : उत्तर प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो चुका है। योगी आदित्यनाथ सरकार विधानसभा में अपना अनुपूरक बजट पेश कर रही है। हालांकि, सत्र के दूसरे दिन भी समाजवादी पार्टी के विधायकों ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कई सपा विधायको आज भी सदन में काले कपड़े पहन कर पहुंचे हैं। आइए जानते हैं यूपी विधानसभा के शाीतकालीन सत्र की महत्वपूर्ण अपडेट्स इस खबर में।

इन मुद्दों पर केंद्रित होगा बजट

शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन योगी सरकार बुधवार को अपना अनुपूरक बजट पेश कर रही है। जानकारी के मुताबिक, योगी सरकार का अनुपूरक बजट अयोध्या, किसान और औद्योगिक विकास पर केंद्रित रहेगा। बता दें कि यूपी सरकार का साल 2022-23 का अनुपूरक बजट लगभग 33500 करोड़ रुपए का था। हालांकि, इस साल इससे बड़ा बजट पेश होने की उम्मीद है।

बजट खर्च ही नहीं हुआ- शिवपाल

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और दिग्गज नेता शिवपाल सिंह यादव ने योगी सरकार के  अनुपूरक बजट पर बड़े सवाल खड़े किए हैं। शिवपाल ने दावा करते हुए कहा है कि राज्य के किसी भी विभाग का 50 फीसदी से अधिक बजट खर्च ही नहीं हुआ है। उन्होंने योगी सरकार पर केवल आंकड़ों में फंसाने का आरोप लगाया है।

 

 

अखिलेश भी बरसे

उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि क्या गेहूं सरकार ने खरीदा या निजी कंपनियों को खरीदवाया? मैं कहना चाहता हूं कि खेती के उपकरणों पर GST 12% से 18% है। क्या डबल इंजन की सरकार किसानों की मदद के लिए GST कम करेगी या अपने खजाने से किसानों को सुविधा देगी?

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे