कुंवर शेखर विजेंद्र आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज गंगोह द्वारा महिला स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन

कुंवर शेखर विजेंद्र आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज गंगोह द्वारा महिला स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन

गंगोह [24CN] : शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में दिनाँक 4-08-2022 को मिशन शक्ति चतुर्थ चरण जोकि महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए उच्च शिक्षा विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार की माह अप्रैल 2022 से माह अगस्त तक की कार्य योजना है, के अंतर्गत कुंवर शेखर विजेंद्र आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज गंगोह द्वारा विश्वविद्यालय के मेडिकल कैंपस में महिला स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर में लगभग 40 से अधिक महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच की गई। इसमें महिलाओं से सम्बंधित अनेक बीमारियां जैसे उच्च रक्तचाप, मासिक स्राव, बांझपन और महिलाओं में होने वाली खून की कमी और मधुमेह आदि रोगों की जांच एवं उन्हें उचित परामर्श के साथ-साथ रोगों से सम्बंधित दवाइयाँ भी निशुल्क वितरित की गई।

इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह एवं कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने स्वास्थ्य जाँच शिविर आयोजकों को अनेक शुभकामनाएं दी और कहा कि इस प्रकार के स्वास्थ्य शिविर में सभी को अपनी अपनी भूमिका का निर्वहन करना चाहिए, जिससे इसके लाभ को सभी तक पहुंचाया जा सकें

स्वास्थ्य जाँच शिविर में डॉ. तृप्ति आचार्य, डॉ. मीनाक्षी चौधरी, डॉ. प्रीति वशिष्ठ, एवं डॉ शशि दर्शना के द्वारा महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच की गई और उन्होंने बताया कि किस प्रकार हम बड़े सरल माध्यम से घर पर रहकर भी अपने स्वास्थ्य का ध्यान किस प्रकार रख सकते है। जिससे भविष्य में होने वाली किसी भी बीमारी से बचा जा सकता है।

इस स्वास्थ्य जाँच शिविर में कुंवर शेखर विजेंद्र आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. एस. के. पाठक, डॉ. कुलतार सिंह (हॉस्पिटल मेडिकल सुपरिटेंडेंट) एवं काजल और अनुज (हॉस्पिटल स्टाफ) का विशेष सहयोग रहा।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे