ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

US ELECTION: राष्‍ट्रपति चुनाव में जार्जिया में रिकाउंटिंग के आदेश

 
Biden-and-donald-trump

वाशिंगटन। (US ELECTION) जॉर्जिया रिपब्लिकन के राज्य सचिव ब्रैड राफेंसपर्गर ने बुधवार को राज्य में हैंड रिकांडट के आदेश दिए। इसके लिए राष्ट्रपति ट्रंप ने इसके लिए अपील की थी। एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन को बहुत कम लेकिन महत्वपूर्ण बढ़त मिलेगी।

जॉर्जिया के रिकाउंट में नए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग सिस्टम के तहत बनाए गए पेपर प्रिंटआउट का उपयोग किया जाएगा। केवल राष्ट्रपति चुनाव में कानून द्वारा आवश्यक रूप स्कैन रिकॉउट से आगे किया जाता है। यह राज्य की दो सीनेट के चुनाव को को प्रभावित नहीं करेगा, जो 5 जनवरी को तय होगा और यह निर्धारित करेगा कि रिपब्लिकन सीनेट का नियंत्रण बनाए रखते हैं या नहीं।

बाइडन वर्तमान में जॉर्जिया में ट्रंप से 14,000 से अधिक मतों से आगे हैं। यदि बाइडन को यहां विजेता घोषित किया जाता है तो यह पहली बार होगा जब एक डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने 1992 के बाद से राज्य का नेतृत्व किया है। जार्जिया आमतौर पर रिपब्लिकन स्‍टेट माना जाता है, लेकिन इस बार उसने चौंका दिया। यहां पर जो बाइडन और कमला हैरिस ने प्रचार भी नहीं किया था, इसके बाद भी यहां बाजी मारी। (US ELECTION)

ट्रंप के गढ़ माने जाने वाले राज्‍यों में बाइडन ने बाजी मारी

जो बाइडन अमेरिका के राज्‍य पेंसिलवेनिया से लेकर जॉर्जिया तक में ट्रंप से आगे रहे, जबकि ये दोनों राज्य ट्रंप के गढ़ माने जा रहे थे। हालांकि जॉर्जिया में बेहद कांटे का मुकाबला रहा है। अगर इसमें जीत-हार का फासला बेहद कम होने के कारण यहां दोबारा वोटों की गिनती हुई। पेंसिलवेनिया में पिछड़ने के बाद डोनाल्‍ड ट्रंप भड़क गए। डोनाल्‍ड ट्रंप ने पेंसिलवेनिया के शहर फिलाडेल्फिया पर निशाना साधा। ट्रंप ने यहां तक कह दिया कि फिलाडेल्फिया का चुनावी धांधली का इतिहास रहा है।

अमेरिका के छह राज्यों ने बनाई जीत की राह

अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ जीतने वाले जो बाइडन के लिए आधा दर्जन राज्यों ने उनकी राह आसन बनाने में अहम भूमिका निभाई। जानकारों के अनुसार इन राज्यों में डेमोक्रेटिक पार्टी के गढ़ कैलिफोर्निया के अलावा न्यूयार्क, एरिजोना, पेनसिलवेनिया, मिशिगन और विस्कांसिन हैं। बाइडन को कैलिफोर्निया में 55, न्यूयार्क में 29 एरिजोना में 11, पेनसिलवेनिया में 20. विस्कांसिन में 10 और मिशिगन में 16 इलेक्टोरल वोट मिले।

 
 
Top