UP: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी के शम्मे हुसैनी अस्‍पताल पर चला प्रशासन का बुल्डोजर

UP: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी के शम्मे हुसैनी अस्‍पताल पर चला प्रशासन का बुल्डोजर

गाजीपुर । शम्मे हुसैनी अस्पताल को गिराने के लिए जिले के सभी एसडीएम, कई थानों की फोर्स शनिवार की सुबह से ही मौजूद रही। मुख्तार के अति करीबी मो. आजम के इस अस्पताल को गिराने का निर्देश आने के बाद जिला प्रशासन शनिवार सुबह मौके पर पहुंचा और कार्रवाई शुरू की। दोपहर तक अस्‍पताल का काफी हिस्‍सा प्रशासन के देख रेख में गिरा दिया गया। इस दौरान सुरक्षा के लिए भी काफी संख्‍या में पुलिस बल की तैनाती रही। जिसकी वजह से विरोध के कहीं कोई स्‍वर नजर नहीं आए।

मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी मो. आजम द्वारा शहर कोतवाली के हमीद सेतु के पास व गंगा के ठीक किनारे बनाये गए शम्मे हुसैनी अस्पताल पर शनिवार की सुबह बजे प्रशासन का बुल्डोजर चलना शुरू हुआ। एक पोकलेन और दो जेसीबी द्वारा सुबह करीब नौ बजे से ध्वस्तीकरण का कार्य किया जा रहा है। इस दौरान एडीएम राजेश कुमार सिंह, सदर एसडीएम प्रभास कुमार, जमानियां एसडीएम सत्यप्रिय सिंह, जखनियां एसडीएम सूरज कुमार यादव, सीओ सिटी ओजस्वी चावला, सीओ सैदपुर राजीव द्विवेदी सहित जिले के 10 थानों की फोर्स लगी हुई है।

यह अस्पताल सभी मानकों को ताख पर रखकर बनाया गया है। सदर एसडीएम ने बीते 8 अक्टूबर को ही गिराने का आदेश दे दिया था। इसी बीच अस्पताल के संचालक हाईकोर्ट चले गए। कोर्ट के आदेश पर संचालक ने डीएम के यहां अपील की थी। शुक्रवार को सुनवाई के दौरान बोर्ड ने अपील को खारिज कर दिया। इसके बाद से ही सम्बन्धितों में खलबली मच गयी और रात में ही अस्पताल के सभी मरीजों को मौके से हटा दिया गया। सुबह तक सभी सामान को खाली किया जा रहा था। पूरी तरह खाली करने के बाद ध्‍वस्‍तीकरण शुरू कर दिया गया। एक आंकड़े के अनुसार इस अस्पताल को करीब 70 से 80 करोड़ रुपये लगे थे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे