गणमान्यों की वर्चुअल उपस्थिति में युनिवर्सिटी रिसर्च पाॅलिसी का हुआ विमोचन

गणमान्यों की वर्चुअल उपस्थिति में युनिवर्सिटी रिसर्च पाॅलिसी का हुआ विमोचन
  • शोभित विश्वविद्यालय के कुलाधिपति ने दोनों विश्वविद्यालयों से सम्मिलित गणमान्यों की वर्चुअल उपस्थिति में युनिवर्सिटी रिसर्च पाॅलिसी का विमोचन किया।

गंगोह [24CN] : कुलाधिपति कुॅवर शेखर विजेन्द्र ने गणमान्यों की वर्चुअल उपस्थिति में युनिवर्सिटी रिसर्च पाॅलिसी का विमोचन करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि शोभित विवि ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति में निहित शोध के प्रावधानों को ध्यान में रखकर तैयार की रिसर्च पाॅलिसी अनुसंधान और विकासात्मक गतिविधियाॅ अन्य क्षेत्रों में नये ज्ञान का सृजन और प्रसार कर नवाचार को बढावा देती है। जिससे विश्वविद्यालय के संकायों और छात्रों के बीच बेहतर शोध, शिक्षण और शिक्षण विधि को प्रोत्सहित कर अनुसंधान के लिए जीवन्त वातावरण बनाना है। शिक्षकों एवं शोधर्थियों द्वारा प्रतिष्ठित जर्नल में शोध पत्र प्रकाशित करने पर अथवा प्रतिष्ठित राष्ट्रीय अथवा अन्तर्राष्ट्रीय प्रकाशन द्वारा पुस्तक प्रकाशित करानें पर पारितोषिक प्रदान किया जायेगा। इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरूआत डाॅ. दिव्य प्रकाश ने की।

मेरठ के कुलपति डाॅ. एपी. गर्ग ने कहा कि वैश्वीकृत दुनिया में एक शैक्षणिक संस्थान में अनुसंधान की भुमिका, स्थिरता और विकास के लिए नवाचार के आधार पर ज्ञान संचालित होना आवश्यक है। कुलपति डाॅ. रणजीत सिंह नें कहा कि युनिवर्सिटी रिसर्च पाॅलिसी का मसौदा राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के प्रावधानों के अनुसार ही तैयार किया गया है। इण्टर्नल क्वालिटी एस्योरेंस सेल के काॅर्डिनेटर डाॅ. निलाद्री शेखर घोष ने भी विचार प्रकट किये।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे