मुठभेड़: बदमाशों की शामत, 15-15 हजार के दो इनामी को मारी गोली, एक सिपाही भी घायल

 

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में दो अलग- अलग क्षेत्रों में पुलिस की गोकशों व बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में 15-15 हजार के दो इनामी पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। घायल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि उनके साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए।

जानसठ में पुलिस की जंगल में गोकशी कर रहे गोकशों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस की गोली पैर में लगने से एक गोकश घायल हो गया। पुलिस ने घायल गोकश को पकड़ लिया, जबकि दो उसके साथी फरार हो गए। पकड़ा गया गोकश 15 हजार रुपये का इनामी है। पुलिस ने फरार दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए जंगलों में घंटों में कांबिंग की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। पुलिस ने घायल इनामी गोकश को अस्पताल में भर्ती कराया है।

सीओ शकील अहमद ने पत्रकारों को बताया कि मंगलवार की सुबह इंस्पेक्टर योगेश शर्मा को मुखाबिर से सूचना मिली कि गांव पिमौड़ा के जंगल में कुछ लोग गोकशी कर रहे हैं। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर पुलिस बल के साथ जंगल में पहुंचे। पुलिस ने जंगल में गोकशी करने वालों की घेराबंदी कर दी। गोकशों ने पुलिस को देखकर फायरिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाब में फायरिंग करनी प्रारंभ कर दी। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली पैर में लगने से एक गोकश घायल हो गया। पुलिस ने घायल बदमाश को दबोच लिया, जबकि उसके दो साथी भागने में सफल हो गए। पुलिस ने पकड़े गए गोकश के कब्जे से तमंचा व कारतूस बरामद किया।

सीओ ने बताया कि पकड़ा गया घायल गोकश गांव ककरौली निवासी अरशद पुत्र हाशिम निकला। पकड़े गए गोकश पर 15 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। गोकश अरशद पर थाना ककरौली और जानसठ में दर्जनों गोकशी के मुकदमे दर्ज हैं। थाना ककरौली से गोकश पर 15 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस ने मौके से गोवंश समेत गोकशी करने के उपकरण भी बरामद किए हैं। घायल गोकश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने तीनों गोकशों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर योगेश शर्मा ने बताया कि शीघ्र की दोनों फरार गोकशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वहीं मोरना के शुकतीर्थ गंगा खादर खोले में मुठभेड़ में पुलिस ने 15 हजार के इनामी बदमाश को पकड़ लिया, जबकि साथी बदमाश फरार हो गया। पुलिस की गोली पैर में लगने से बदमाश घायल हो गया। मुठभेड़ में बदमाशों की गोली से एक सिपाही भी घायल हुआ।

सीओ राममोहन शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि भोपा क्षेत्र के शुकतीर्थ- फिरोजपुर गंगा खादर खोले में बदमाशों द्वारा लूट की वारदात को अंजाम देने की सूचना मिली। सूचना मिलने पर भोपा थाना प्रभारी संजीव सिंह अपने साथ शुकतीर्थ पुलिस चौकी प्रभारी जगपाल सिंह और धीर सिंह, गणेश शर्मा, अमित यादव, रविंद्र अधाना आदि पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर बदमाशों की घेराबंदी कर ली। बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस ने भी बदमाशों पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की गोली बदमाश टीटू के पैर में लगी, जिससे बदमाश घायल हो गया। मुठभेड़ में बदमाशों की गोली लगने से कांस्टेबल रविंद्र अधाना भी घायल हो गए। पुलिस ने घायल बदमाश को पकड़ लिया, जबकि उसका साथ बदमाश फरार हो गया।

भोपा थाना प्रभारी संजीव सिंह ने बताया कि मुठभेड़ में पकड़ा गया बदमाश क्षेत्र के गांव फिरोजपुर निवासी कुडा का पुत्र टीटू है। इसके विरुद्ध लूट, चोरी और पुलिस मुठभेड़ सहित आठ मुकदमे दर्ज हैं। वहीं बदमाश के ऊपर 15 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है। पूछताछ में अपने फरार साथ बदमाश का नाम आजाद बताया है। पुलिस ने बदमाश के कब्जे से तमंचा व कारतूस बरामद किए हैं। फरार हुए बदमाश की तलाश की जा रही है

 
 

Related posts

Top