दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े दो और आरोपी

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े दो और आरोपी
  • जहांगीरपुरी हिंसा मामले ( Jahangirpuri Violence Case) में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों पर हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा पर पत्थर फेंकने और हिंसा फैलाने का आरोप है.

New Delhi: जहांगीरपुरी हिंसा मामले ( Jahangirpuri Violence Case) में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों पर हनुमान जन्मोत्सव ( Hanuman janmotsava ) के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा पर पत्थर फेंकने और बाद में भीड़ में शामिल होकर हिंसा करने का आरोप है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्त में आए दोनों आरोपी चचेरे भाई हैं. उनकी पहचान जफर और बाबुद्दीन के रूप में की गई है. दिल्ली पुलिस ने अपने एक बयान में कहा, “जहांगीरपुरी हिंसा के सिलसिले में जफर और बाबुद्दीन के रूप में पहचाने गए दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.”

पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा पर हमला और सड़कों पर हिंसा फैलाने के दोनों आरोपी से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है. पूछताछ में सामने आया है कि दोनों ने धार्मिक शोभायात्रा के दौरान हिंसा करने देने में अहम भूमिका निभाई थी. पुलिस मामला दर्ज किए जाने के बाद से ही जफर और बाबुद्दीन की तलाश कर रही थी. दोनों ही जहांगीरपुरी हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार के करीबी बताए जाते हैं.

अब तक कुल 28 लोगों की गिरफ्तारी

हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा पर हमला और जहांगीरपुरी की सड़कों पर हिंसा फैलाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने अब तक कुल 28 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से 3 नाबालिगों आरोपियों को बाल सुधार गृह भेजा जा चुका है. गिरफ्तार आरोपियों ने शोभा यात्रा पर कांच की बोतलों से हमला किया था. तलवारें चलाई थीं. वहीं कुछ आरोपियों ने अवैध पिस्तौल भी लहराए थे. फिलहाल दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की कस्टडी में अंसार समेत नौ आरोपी हैं.

पथराव, आगजनी और हिंसा का मामला

दरअसल, जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा पर पथराव और हमले के बाद दो समुदायों के बीच हिंसक झड़पें हुईं. इस दौरान आठ पुलिसकर्मी और एक स्थानीय निवासी घायल हो गए थे. पुलिस के अनुसार, हिंसा के दौरान आगजनी में कई वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया था. हिंसा मामले को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच ने कई मामले दर्ज किए हैं. वहीं लगातार आरोपियों की शिनाख्त कर गिरफ्तारी की जा रही है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे